प्रधान ने हड़पा बच्चों का राशन, कोटेदार पर केस


बहराइच, मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दौलतपुर के कोटेदार व प्रधान पर कोरोना काल के दौरान का स्कूली बच्चों के हिस्से का अनाज हड़प लेने का मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा बलहा बीईओ की तहरीर पर मोतीपुर पुलिस ने दर्ज किया है।

कोटेदार पर केस दर्ज कराने के बीईओ के रवैए पर जिलापूर्ति अधिकारी ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि जांच में कोटेदार ने राशन प्रधान को उपलब्ध करा दिया था । इसके बावजूद उस पर मुकदमा दर्ज कराना गलत है।

मोतीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत दौलतपुर के कोटेदार कंधईलाल का आरोप है कि कोरोना काल के दौरान स्कूल बंद हो गए थे। उच्चाधिकारियों के आदेश पर उन्होंने बच्चों के हिस्से का राशन ग्राम प्रधान हासमा को मुहैय्या करा दिया था। राशन मुहैय्या कराने के लिए बकायदा लिखापढ़ी हुई थी। प्रधान ने राशन का वितरण नहीं कराया था। बच्चों की ओर से राशन न मिलने की शिकायत की गई थी। इस पर बीईओ बलहा ने मोतीपुर थाने में तहरीर देकर खाद्य सुरक्षा भत्ता व अनाज वितरण न करने की शिकायत की थी। पुलिस ने दोनों लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

डीएसओ अनंत प्रताप सिंह ने बताया कि आदेश के अनुसार राशन प्रधान को दिया गया था। प्रधान ने वितरण नहीं किया। बीईओ ने गलत तरीके से कोटेदार को भी संलिप्त कर मुकदमा दर्ज करा दिया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में बीएसए से वार्ता करेंगे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇