प्रमुख सचिव से शिकायत पर शिक्षक ने छात्र का हाथ तोड़ा


नौगढ़ ब्लॉक क्षेत्र में प्रमुख सचिव से शिकायत करने पर नाराज शिक्षक ने दसवीं के छात्र की पिटाई कर हाथ तोड़ दिया। पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिता की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


प्रमुख सचिव डॉ हरिओम ने 13 सितंबर को गोलाबाद स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय का निरीक्षण किया था। इस दौरान दसवीं के छात्र शिवम ने कंप्यूटर खराब होने की शिकायत की। प्रमुख सचिव ने संबंधित शिक्षक डॉ धनंजय कुशवाहा को फटकार लगते हुए कंप्यूटर ठीक कराने के
निर्देश दिए। इससे नाराज शिक्षक डॉ धनंजय ने शिवम की पिटाई कर उसे जख्मी कर दिया। सूचना पर पहुंचे शिवम के पिता राजेन्द्र ने उसे जख्मी हालत में सीएचसी पहुंचाया, जहां से चकिया संयुक्त चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। शिवम के पिता ने शिक्षक डॉ. धनंजय के खिलाफ नौगढ़ थाने में तहरीर दी है। थाना प्रभारी निरीक्षक दीनदयाल पांडेय ने बताया कि जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। शिवम ने अपने जख्मी होने की जानकारी पिता राजेंद्र को दी। स्कूल पहुंचे राजेंद्र ने घायल शिवम को सीएचसी पहुंचाया। सीएचसी प्रभारी डॉ अवधेश सिंह की देखरेख में प्राथमिक उपचार कर चकिया संयुक्त चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। चकिया में उपचार के दौरान पता चला कि छात्र का हाथ फ्रैक्चर हो गया है। बताया कि छात्र शिवम का एक्सरे कराया गया है।


प्रमुख सचिव ने लगाई थी फटकार

प्रमुख सचिव डॉ हरिओम 12 और 13 सितंबर को चंदौली दौरे पर थे। 13 सितंबर को डीएम संजीव कुमार के साथ प्रमुख सचिव ने गोलाबाद स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव ने सभी छात्रों से संवाद कर स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान दसवीं के छात्र शिवम ने स्कूल में कंप्यूटर खराब होने की शिकायत की। इसी बात को लेकर शिवम से डॉ धनंजय नाराज थे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇