बीईओ एक हफ्ते में स्कूलों में पानी की समस्या निपटा दें: डीएम


चित्रकूट। | डीएम अभिषेक आनंद ने समीक्षा बैठक में मानिकपुर, कवी, मऊ, रामनगर, पहाड़ी के खंड शिक्षा अधिकारियों से कहा कि स्कूलों में पानी की समस्या का निराकरण कराए। जहां जरूरत पड़े तो जेट पंप लगाकर टंकी में पानी भरा जाए। जहां रिबोर की जरूरत है वहाँ कराएं। एक हफ्ते के अंदर समस्या का समाधान होना चाहिए


मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में कायाकल्प अभियान, मनरेगा कार्य, अमृत सरोवर, ग्राम पंचायतों में लाइब्रेरी की स्थापना की समीक्षा बैठक जिला कलक्ट्रेट सभागार में हुई। उन्होंने कहा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विकास अधिकारी मिलकर किताब का चयन करें।





महापुरुषों से संबंधित प्रतियोगिता भी कराए। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि सभी फोटोग्राफ अगली मीटिंग में लेकर आए मनरेगा के लिए उन्होंने कहा कि चारागाह, मनरेगा पार्क, स्कूल की बाड़ी की ब्लाकवार मानीटरिंग कराएं।



कहा कि अभी भी गांवों से शिकायतें आ रही है कि मवेशी बाहर हैं। उन्होंने सभी बीडीओ को निर्देशित किया कि जनपद में उप मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसे ध्यान में रखते हुए सभी गोशालाओं में मवेशियों को अंदर कराएं।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि समय से सभी चरवाहों का पेमेंट किया जाए, जिस ब्लाक में पेंडिंग है उसे जल्द निपटाए। इस दौरान पौड़ी ऋषि मुनि उपाध्याय, डीडीओ राज कुमार त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, बीएसए लव प्रकाश यादव, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सुभाषचंद्र सहित बीडीओ बीईओ आदि मौजूद रहे।