सांसद आदर्श गांव के स्कूल आने में बच्चे होते हैं भयभीत



जौनपुर। सुजानगंज के सर्वेमऊ गांव को सांसद आदर्श गांव घोषित किया गया था। राज्यसभा सांसद सीमा सीमा द्विवेदी ने इसे गोद लिया था। मगर एक साल बाद भी गांव का पूरी तरह से विकास नहीं हो पाया। मॉडल स्कूल, पक्की सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं मुहैया नहीं हो पाईं।




गांव में पेयजल, जल निकासी, आवागमन की समस्या है। सफाईकर्मी तैनात हैं लेकिन आते नहीं। गांव में दो प्राथमिक विद्यालय हैं लेकिन दोनों ही बदहाल हैं। एक प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य कामता प्रसाद यादव ने बताया कि स्कूल में 48 छात्र हैं। विद्यालय के बगल में जर्जर भवन हैं।





उसमें से सांप और बिच्छू स्कूल आ जाते हैं। इससे बच्चे भयभीत रहते हैं। दूसरे प्राइमरी स्कूल में पेयजल की किल्लत है और सफाई भी नहीं होती। शौचालय की गंदगी पसरी रहती है। राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी का कहना है कि प्राथमिक विद्यालय गांव के भीतर हैं। विद्यालय के चारों तरफ घर



हैं। चहारदीवारी बनवाने में काफी विवाद हुआ। किसी तरह बाउंड्री बनाई जा सकी। गांव के चारों तरफ सड़क बनवाई जा रही है। कुछ जगहों पर जमीन को लेकर विवाद होने के कारण सड़क नहीं बन पा रही है। हमारा प्रयास है कि गांव में जो भी काम हो बेहतर और विवाद रहित तरीके से हो।