सफाई से मना करने पर शिक्षिका ने बच्ची को पीटा

 

हाथरस। विकासखंड सिकंदराराऊ क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका पर आरोप है कि उन्होंने बच्ची से स्कूल के शौचालय की सफाई कराने का दबाव बनाया। बच्ची ने मना किया तो शिक्षिका ने उसे पीट दिया। इस मामले को शिकायत जिलाधिकारी से की गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को जांच के आदेश दिए हैं।


सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव सराय मजरा महामई सलवातनगर निवासी नवलकिशोर की बेटी सुरभि गांव के ही प्राइमरी स्कूल में कक्षा पांचवीं में पढ़ती है। आरोप है कि स्कूल की शिक्षिका ने उनकी बेटी से शौचालय में पानी डालकर कचड़ा साफ करने के लिए दबाव डाला। बेटी ने मना कर दिया तो शिक्षिका ने उसे मारापीटा और स्कूल से निकालने की धमकी दी।


शिकायत मिलने पर अभिभावक स्कूल गए तो उनके साथ भी अभद्रता करने का आरोप शिक्षिका पर लगाया गया है। स्कूल में बच्चों के साथ भेदभाव करने का आरोप भी शिक्षिका पर है। इस संबंध में पाने में भी तहरीर दी गई। अब इस मामले की जांच बीईओ को दी गई है। बीएसए संदीप कुमार ने बताया कि शिक्षिका लगे आरोपों की जांच के लिए बीईओ सिकंदराराऊ को निर्देशित किया गया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।