School Closed: भारी बारिश की चेतावनी के बाद मंडल के स्कूलों में अवकाश घोषित, अब 26 सितंबर से खुलेंगे स्कूल


आगरा। लगातार हो रही वर्षा और मौसम विभाग Wethers department की चेतावनी को देखते हुए 12वीं तक के स्कूलों school में दो दिन Day's का अवकाश घोषित किया गया है। बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag ने आदेश जारी कर 23 और 24 सितंबर को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। अब स्कूल 26 सितंबर को खुलेंगे


माध्यमिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार और बेसिक शिक्षाधिकारी BSA प्रवीण कुमार तिवारी ने आदेश जारी किया है कि अत्यधिक वर्षा होने के होने के कारण जलभराव व अतिवृष्टि की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी DM के निर्देश पर कक्षा नर्सरी से 12वीं तक सभी बोर्ड के राजकीय,कस्तूरबा गांधी आावासीय बालिका, सहायता व वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों vidyalaya के साथ में 23 और 24 सितंबर का अवकाश रहेगा। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन करना होगा।



विभागीय कार्य रहेंगे जारी



23 और 24 सितंबर September का अवकाश holiday होने के कारण अब विद्यालय सीधे 26 सितंबर को खुलेंगे क्योंकि 25 सितंबर का रविवार है। आदेश आने के बाद अत्यधिक वर्षा को लेकर चिंतित अभिभावकों ने जहां राहत की सांस ली, तो वहीं विद्यार्थियों में खुशी दौड़ गई। माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag में सिर्फ विद्यार्थियों को अवकाश देकर राहत दी गई है, जबकि अवकाश की अवधि में शिक्षकों को प्रशिक्षण सहित अन्य विभागीय कार्यों का संपादन पूर्व की तरह करना होगा।

मैनपुरी में लगातार वर्षा, जलभराव और अतिवृष्टि की संभावना के बाद डीएम DM के निर्देश पर बीएसए BSA ने जिले में कक्षा आठ तक संचालित सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है। बीएसए BSA दीपिका गुप्ता ने बताया कि लगातार वर्षा की वजह से जिले में जलभराव और अतिवृष्टि की संभावना हो गई है। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह के निर्देश पर अब जिले के सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त और अन्य बोर्ड के मान्यता प्राप्त कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल 23 और 24 सितंबर को बंद रहेंगे।





BSA ने दिए सभी को निर्देश



उन्होंने परिषदीय विद्यालयों parishadiya vidyalaya में कार्यरत शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशकों को निर्देश दिए हैं कि जिले में DBT, प्रबंध पोर्टल पर आउट आफ स्कूल बच्चों की फीडिंग का काम जारी रहेगा, खंड शिक्षा अधिकारी BIO इस काम को पूरा कराने में जुटेंगे।






फिरोजाबाद में भी अवकाश घोषित



फिरोजाबाद जिले District में भी बारिश Rain के कारण कक्षा 1 से आठवीं तक के स्कूलों में शुक्रवार का अवकाश घोषित किया गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇