आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति की संस्तुति


 

बुलंदशहर जिले के अगीता क्षेत्र के एक गांव में तैनात आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति के लिए डीएम को पत्र लिखा गया है। इस आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पर लाभार्थियों का खाद्यान्न बेचने का आरोप है। डीपीओ ने पिछले दिनों शिकायत मिलने पर जांच के बाद इसका खुलासा किया था पाए गए थे। बाल एवं पुष्टाहार विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी दीप्ति त्रिपाठी ने बताया कि पिछले दिनों अगौता क्षेत्र के एक गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की शिकायत






मिली थी कि वह लाभार्थियों को मिलने वाले खाद्यान्न को बेच देती है। शिकायत मिलने पर गांव में जाकर इसकी जांच की थी और शिकायत में लगाए गए आरोप सही इस पर अब डीएम सीपी सिंह को पत्र लिख कर उक्त आगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई है। संभावना है कि जल्द ही डीएम की ओर से इस आगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति के लिए निर्देश मिल जाएंगे।



उन्होंने जिले भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी है किसी की भी मनमानी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा  उन्होंने लाभार्थियों को मिलने वाला खाद्यान्न आदि हरहाल में उपलब्ध करवाना होगा किसी भी आंगनबाड़ी की शिकायत मिलती है तो उस पर कार्यवाही  की जाएगी।