बीएसए दफ्तर परिसर की खोदाई में निकली हनुमान जी की प्रतिमा, पढ़ें पूरी खबर

हाथरस। एक शख्स को दिखे स्वप्न के आधार पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) के कार्यालय परिसर में खोदाई कराई गई खोदाई में यहां हनुमान जी की प्रतिमा निकली है। मूर्ति के निकलते ही मौके पर भक्तों की भीड़ लग गई। हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों का कहना है कि उनकी कोशिश रहेगी कि जहां से प्रतिमा निकली है, वहीं हनुमान जी का मंदिर भी बने।




कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव मीताई निवासी पंडित पंकज ने बताया कि उन्हें पिछले कई दिनों से सपना आ रहा था कि हाथरस शहर में एक स्थान पर हनुमान जी की प्रतिमा जमीन के नीचे है हनुमान जी बार-बार उन्हें सपना देकर कह रहे हैं कि मुझे निकालो, मेरा यहां दम घुट रहा है।  सपने के बाद का जगह तलाशते तलाशते बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के पास शुक्रवार की सुबह आ पहुंचे। उन्होंने आसपास के लोगों को बताया कि यहां हनुमान जी की मूर्ति होनी चाहिए। इस तरह की बात उन्हें हनुमान बाला सपने में कह रहे हैं। इसके बाद आसपास के लोग और हिंदू संगठनों के लोग भी वहां आ गए। नगर पालिका के सभासद नित उपाध्याय और सुरेश चौधरी भी आ गए। पुलिस के कान तक जब यह





बात पहुंची तो पुलिस भी वहां पहुंची। जमीन खोदने के लिए लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाई, इस सब में दोपहर हो गई। मौके पर जेसीबी भी बुलाई गई, लेकिन जेसीबी अंदर नहीं जा सकी तो कुछ लोगों ने फावड़े से हो खोदाई शुरू कर दी। जमीन से करीब तीन फुट की गहराई पर हनुमान जी के करीब ढाई फुट की पत्थर की प्रतिमा निकली प्रतिमा निकलते ही वहां लोगों का तोता लग गया। शहर में जिसको भी इसकी जानकारी हुई वह हनुमान जी की एक झलक पानी के लिए दौड़ पड़ा।



देर शाम अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार व अन्य अधिकारी भी वहां पहुंच गए। इस प्रतिमा को रमनपुर स्थित मां चामुंडा मंदिर में रखवा दिया। गया है। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि पंडित जी का सपना सच हुआ है। यहां हनुमान जी की प्रतिमा निकली है हम सच का प्रयास रहेगा कि इसी स्थान पर मंदिर भी बने।