खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगी गई राशन वितरण की रिपोर्ट


सिद्धार्थनगर। बेसिक शिक्षा विभाग ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों ने कोरोना काल में बंद अवधि में बच्चों को राशन प्राप्त होने की रिपोर्ट मांगी है।

जिले में 2347 विद्यालय हैं, जहां बच्चों को मध्याह्न भोजन दिया जाता है। कोरोना काल में वर्ष 2021 व 2022 में विद्यालय बंद थे। इस दौरान का राशन और कन्वर्जन कास्ट बच्चों को दिया जाना था, लेकिन सभी बच्चों को राशन नहीं मिल पाया है।

'चार सौ बच्चों के हिस्से का राशन हजम कर गए कोटेदार' शीर्षक से खबर प्रकाशित होते ही जिम्मेदारों में हलचल मच गई है। बेसिक शिक्षा विभाग के डीसी एमडीएम धर्म प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना काल में बंदी के दौर का राशन बच्चों को देने के मामले में रिपोर्ट मांगी गई है। खंड शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद पता चलेगा कि सभी बच्चों को राशन मिला है या नहीं। यह रिपोर्ट एक सप्ताह में तैयार हो जाएगी।


बच्चों को दे दिया प्राधिकार पत्र

श्रीसिंहेश्वरी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अनमोल ने बताया कि कोरोना काल में बंदी के दौरान बच्चों को प्राधिकार पत्र दे दिया गया है। पत्र में लिखा गया है कि बच्चे को कितना राशन दिया जाना है। ये पत्र बच्चे दिखाएंगे तो कोटेदार उन्हें राशन दे देंगे। बच्चों से पूछताछ करके रिपोर्ट तैयार की जा रही है। कि सभी बच्चों ने कोटे की दुकान से राशन प्राप्त किया है या नहीं। जीआईसी नौगढ़ के प्रधानाचार्य रामनवल सिंह ने बताया कि संबंधित कोटेदार ने उनसे संपर्क साधा है और रविवार को 81 बोरी राशन प्राप्त होने की संभावना है।