रेप का आरोपी स्कूल मैनेजर ने शिक्षकों के पति के सामने जान से मारने की दी धमकी


गोरखपुर में टीचर से रेप के आरोपी एक स्‍कूल मैनेजर ने पीड़िता और उसके इंजीनियर पति को सुलह के लिए धमकी दी है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित स्कूल मैनेजर के खिलाफ धमकी का एक और केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि पीड़िता पति के साथ कोर्ट में गवाही देने जा रही थी कि रास्ते में अनिल सिंह ने धमकी दी कि कोर्ट में अपनी गवाही पूरी करेगी और इधर उसके पति को खत्म कर दिया जाएगा। इसके बाद वह गवाही दिए बिना ही लौट गई। आरोप है कि उसी दिन शाम को दो लोग पीड़िता के घर पहुंचे और खुद को कैंट थाने का सिपाही बताते हुए घर पर मौजूद मां से कहा कि उनके दामाद के खिलाफ अनिल सिंह ने एक महिला से रेप की तहरीर दिलवाई है। इसके साथ ही सुलह करने की सलाह दी।

इंजीनियरिंग कालेज क्षेत्र की रहने वाली महिला ने 19 फरवरी 2021 को कैंट थाने में स्कूल प्रबंधक अनिल सिंह के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी और आईटी एक्ट की धारा में केस दर्ज कराया था। इसकी जानकारी होने पर 22 फरवरी 2021 को अनिल सिंह अपने सहयोगियों के साथ पीड़िता की ससुराल पहुंच गया। घर पर धमकी भरा पत्र और उसकी आपत्तिजनक तस्वीर फेंककर चला गया। पत्र में लिखा था कि मुकदमा वापस न लेने पर उसके चेहरे को तेजाब से चलाने के साथ ही जेठ, पति, देवर के साथ ही पूरे परिवार की हत्या करा देगा।

उस समय अनिल सिंह पर पुलिस ने धमकी का भी केस दर्ज किया था। पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा दी थी। अब दुष्कर्म के केस में ट्रायल में चल रहा है। पीड़ित शिक्षिका की 10 नवम्बर को गवाही होनी थी। आरोप है कि वह अपने पति के साथ गवाही देने कोर्ट में जा रही थी कि रास्ते में अनिल सिंह ने शिक्षिका को धमकी दी। कहा कि अगर वह सुलह नहीं करती है और गवाही देती है तो एक तरफ उसकी गवाही पूरी होगी दूसरी तरफ उसके पति की हत्या हो जाएगी।




यह था मामलाएपी पब्लिक स्कूल में तैनात रही शिक्षिका ने प्रबंधक अनिल कुमार सिंह के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी देने और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है। आरोप है कि 2010-2011 के वार्षिक कार्यक्रम के दौरान जिम्मेदारी देकर प्रबंधक ने नशीली दवा पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान प्रबंधक ने फोटो और वीडियो बना लिया। फोटो और वीडियो के नाम पर 2011 से 2019 तक ब्लैकमेल करते हुए शोषण करता रहा। एक दिसंबर 2020 को शिक्षिका की शादी हो गई। इसके बाद भी अनिल सिंह दबाव बनाता रहा। विरोध पर आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।