बकाया वेतन का अबतक एरियर न मिलने से नए शिक्षक खफा


कन्नौज। बेसिक शिक्षा की ओर से जिले के 1400 नए शिक्षकों का एरियर दो साल बाद भी नहीं मिला है। इससे यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) खफा है। रविवार को संगठन पदाधिकारियों के साथ शिक्षकों ने बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाई है।



शहर के टीचर्स कॉलोनी के निकट यूटा की बैठक में जिलाध्यक्ष पंकज सिंह भदौरिया ने कहा कि तीन से चार चरणों में सूबे में 69 हजार सहायक अध्यापकों की तैनाती प्राथमिक स्कूलों में की गई। जनपद में भी करीब 1450 नए शिक्षक मिले। अधिकांश शिक्षकों का एरियर बकाया है।

उन्होंने कहा कि दो साल के बाद भी शिक्षकों को एरियर नहीं मिला है। जिला संरक्षक विवेक सिंह ने बताया कि एरियर न मिलने की वजह से शिक्षकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शैलेंद्र दुबे ने कहा कि काफी दिनों से शिक्षक एरियर मिलने का इंतजार कर रहे हैं पर समस्या का हल होते नहीं दिख रहा है। इसके लिए सबको एकजुट होकर आंदोलन करना होगा।
सुरजीत तोमर ने कहा कि समस्या का जल्द समाधान न हुआ तो ज्ञापन और धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा। इस मौके पर अभिरुचि शुक्ला, सुनील दिवाकर, विक्रम सिंह तोमर, रोहित द्विवेदी, आशीष मिश्र, रॉबिन यादव, राहुल दुबे, संजीव प्रजापति, अ िकृष्ण पाल, ज्ञानेंद्र बघेल व सूर्यप्रकाश आदि मौजूद रहे।