शिक्षा निदेशालय के कर्मचारियों ने स्थगित की कलमबंद हड़ताल



उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रयागराज से लखनऊ ट्रांसफर किए जाने के विरोध में आंदोलित कर्मचारियों ने सोमवार को कलमबंद हड़ताल स्थगित कर दी। शिक्षा निदेशालय मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ की निदेशालय परिसर में हुई आम सभा में संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार एवं मंत्री प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किसी भी दशा में उच्च शिक्षा निदेशालय लखनऊ ट्रांसफर न होने देने का भरोसा दिलाया है।

ऐसे में शासकीय और जनहित में हड़ताल को जारी रखना उचित नहीं होगा। सभा में वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक कुमार श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र कुमार सिंह, संयुक्त मंत्री अमरनाथ प्रजापति, संपूर्णानन्द त्रिपाठी, आशीष कुमार, घनश्याम यादव आदि उपस्थित रहे।

किसी कीमत पर नहीं जाने देंगे निदेशालय उच्च शिक्षा निदेशालय को लखनऊ ट्रांसफर करने के आदेश को निरस्त करने, जातिगत जनगणना कराने आदि मुद्दों को लेकर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पत्थर गिरजाघर स्थित धरनास्थल पर प्रदर्शन किया। युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पंकज मनु विश्वकर्मा, बब्लू कुशवाहा, सुरेन्द्र मौर्या, स्नेहिल कुशवाहा, अरविंद कुशवाहा आदि ने कहा कि किसी कीमत पर प्रयागराज से निदेशालय नहीं जाने देंगे।