दो दिन मामूली राहत के बाद भीषण सर्दी का एक और दौर:15 से बढ़ेगी ठंड, छुड़ाएगी कंपकंपी



लखनऊ/ नई दिल्ली, हिटी। लखनऊ समेत यूपी के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन कड़ाके की सर्दी से कुछ राहत मिलने के आसार हैं लेकिन इसके बाद पूरे उत्तर पश्चिम भारत में घने कोहरे और शीतलहर का एक और दौर आने की संभावना है ।

तापमान में पांच डिग्री की कमी आ सकती है।15 जनवरी से फिर कड़ाके की ठण्ड पड़ेगी। इससे पहले लोगों को शीतलहर से थोड़ी राहत मिल सकती है.


लखनऊ। 15 जनवरी के बाद ठंड इस सत्र में चरम पर होगी। रात का पारा छह और दिन का 16 डिग्री रहने की संभावना है। शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट से बारिश या बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बौछारें पड़ सकती हैं। इस बीच, गुरुवार को भी ठण्ड और गलन बरकरार रही। बुधवार की रात लखनऊ में घना कोहरा रहा। यहां दिन का तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस होने और हवा चलने से धूप बेअसर रही।

गुरुवार को दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। न्यूनतम 6.8 डिग्री रहा। गुरुवार को गोरखपुर में न्यूनतम पारा 3.6 डिग्री पहुंच गया। लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक मो. दानिश ने बताया कि शुक्रवार को ठण्ड से मामूली राहत रहेगी। शनिवार से भी फिर ठण्ड बढ़ेगी।


हिमगिरि 11, फरक्का 730 घंटे देरी से पहुंची ं
कोहरे से गुरुवार भी रेल सेवाएं बेपटरी रहीं। हिमगिरी एक्सप्रेस सहित 38 ट्रेनें 11 घंटे तक देरी से पहुंची। हिमगिरी 11 घंटे, फरक्का एक्सप्रेस 7.30 घंटे देरी से पहुंची। गोमत्री, आनंद विहार मऊ सात घंटे, महाकाल 830 घंटे, कोटा पटना 530 घंटे तक देरी से रहीं।

खराब मौसम से आधा दर्जन उड़ानें लेट हुईं
खराब मौसम से आधा दर्जन उड़ानें लेट हुईं। उड़ानें आज निरस्त भी नहीं हुईं। गुरुवार इंदौर लखनऊ उड़ान 6ई 7217, प्रयागराज 6ई 7935, एक्सवाई 333 रियाद, एफजेड 444 दुबई, एफजेड 443 दुबई लखनऊ, एसवी 890 जेद्दा लखनऊ, 6ई 2376 दिल्ली और मुंबई लेट हुईं।