शिक्षक की बेरहमी, उत्तर नहीं बताने पर छात्र की पिटाई कर कमरे में किया था बंद- पुलिस को दी तहरीर


गोरखपुर, प्राथमिक विद्यालय परमेश्वरपुर दरघाट के कमरे में बंद मिले छात्र के नाना ने चिलुआताल पुलिस को तहरीर दी है। नाना बुद्धू ने बताया कि प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने उनके 11 वर्षीय नाती पवन से सवाल पूछे। नहीं बताने पर उसकी पिटाई की। इसके बाद छुट्टी के समय कमरे में बंदकर घर चले गए। उधर, छात्र ने पुलिस को बताया कि पहले भी प्रधानाध्यापक ने कई छात्रों की पिटाई की है। उन्हें स्कूल के कमरे में बंद किया है।



यह है पूरा मामला
रड़हवा डुमरी गांव के विनोद कुमार का बेटा पवन कुमार पासवान चिलुआताल थाना क्षेत्र के परमेश्वरपुर में अपने नाना बुद्धू पासवान के घर रहकर पढ़ाई करता है। वह कक्षा तीन का छात्र है। सोमवार को पढ़ाई के लिए गया था। बुद्धू के परिवार के लोग खेत में काम करने गए थे। शाम को परिवार के लोग लौटे तो पवन घर पर नहीं था। आसपास ढूंढ़ने पर उसका पता नहीं चला तो गांव में तलाश शुरू हुई।

गांव में स्थित विद्यालय की तरफ जाने पर बच्चे के रोने की आवाज आई। पास जाने पर पवन कमरे में बंद मिला। स्वजन ने पुलिस बुलाकर उनके सामने ताला तोड़ बच्चे को कमरे से बाहर निकाला। चिलुआताल थाने के प्रभारी निरीक्षक जयंत सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। विभागीय जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। रिपोर्ट मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।


आज मिलेगी जांच रिपोर्ट
जांच कर रहे खंड शिक्षाधिकारी चरगांवा विद्यालय पहुंचे और शिक्षक से पूछताछ की। छात्र के घर पहुंचकर उसके स्वजन से बातचीत की। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी रमेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी ने जांच कर ली है। आज रिपोर्ट मिलेगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।