यूपी पीसीएस : साक्षात्कार के लिए मुफ्त तैयारी की सुविधा मिलेगी


लखनऊ,। उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य-प्रवर अधीनस्थ (यूपी पीसीएस) मुख्य परीक्षा 2022 में सफल हुए युवाओं के साक्षात्कार के लिए समाज कल्याण विभाग निशुल्क तैयारी करवाएगा। विभाग द्वारा संचालित कोचिंग केंद्रों एवं मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों में से एसडीएम, डिप्टी एसपी सहित कुल 43 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की थी।

समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित निशुल्क कोचिंग संस्थान से मुख्य परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों के मॉक इंटरव्यू के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का पैनल बनाया गया है। यह पैनल साक्षात्कार के लिए आवश्यक मार्गदर्शन एवं जिज्ञासाओं का समाधान करने के साथ ही मॉक इंटरव्यू कर अभ्यर्थियों को तैयार करेगा। भागीदारी भवन, गोमती नगर में संचालित प्रशिक्षण केंद्र में साक्षात्कार के प्रशिक्षण का आयोजन 17 फरवरी से प्रारंभ किया जा रहा है, जिसमें मुख्य परीक्षा में सफल कोई भी अभ्यर्थी निशुल्क लाभ प्राप्त कर सकता है। प्रदेश के समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने यह जानकारी दी है।

विभाग द्वारा सिविल सेवा परीक्षा के लिए संचालित निशुल्क कोचिंग केंद्रों में से लखनऊ में संचालित छत्रपति शाहूजी महाराज शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान से 8 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में सफल हुए जबकि आदर्श पूर्व परीक्षा प्रशिक्षण (बालिका) केंद्र अलीगंज से 10 और राजकीय आईएएस पीसीएस कोचिंग केंद्र हापुड़ से 12 अभ्यर्थियों सहित कुल 30 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के लिए चयन किया गया है।