छेड़खानी के मामले में प्रधानाध्यापिका और शिक्षक निलंबित

 Chandauli : क्षेत्र स्थित एक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापिका से छेड़छाड़ और उपस्थिति पंजिका फाड़ने के मामले में विभाग ने आरोपी शिक्षक और आरोप लगाने वाली प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है। कार्रवाई के बाद प्रधानाध्यापिका को बीआरसी चकिया और आरोपी अध्यापक को बीआरसी शहाबगंज से अटैच कर दिया गया है।




 जांच टीम ने पूरे प्रकरण में शिक्षिका को भी अनुशासनहीनता करने का दोषी माना है। नौगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका ने विद्यालय के सहायक अध्यापक पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। मामला 15 जनवरी 2023 को तब प्रकाश में आया, जब ओबरा सोनभद्र की रहने वाली शिक्षिका ने थाना नौगढ़ में तहरीर देकर अध्यापक के खिलाफ छेड़खानी करने और जूतों से पीटने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की।



 थाने में बीईओ और शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की उपस्थिति में घंटों चली पंचायत के बाद आरोपी अध्यापक ने माफी मांगी और दोबारा छेड़छाड़ न करने की बात कही। इसके बाद मामला रफा-दफा हुआ। लेकिन शिक्षा विभाग ने इसे अनुशासनहीनता माना। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में विभागीय टीम गठित कर जांच कराई गई थी। 


जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी शिक्षक को शहाबगंज जबकि शिक्षिका को बीआरसी चकिया से अटैच कर दिया गया है। आगे भी विद्यालय में किसी भी प्रकार की लापरवाही और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।