फर्जी शिक्षक सहित तीन की सेवाएं समाप्त

कासगंज। बीएसए ने जिले में एक फर्जी शिक्षक सहित तीन शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। इनमें से एक शिक्षक की बीएड की डिग्री एसटीएफ जांच में फर्जी पाई गई। जबकि दो शिक्षिकाएं काफी समय से लापता चल रही थी। मैनपुरी जिले के रहने वाले शिक्षक सुनीत कुमार की वर्ष 2010 में सीतापुर के वरमोहली प्राथमिक विद्यालय में तैनाती दी गई। वर्ष 2016 में शिक्षक का स्थानांतरण कासगंज जनपद के लिए हो गया। एसटीएफ के द्वारा की गई जांच में उसकी बीएड की डिग्री फर्जी पाई गई। इसके बाद शिक्षा विभाग ने उसको नोटिस जारी करने की प्रकिया को पूरा करने के बाद उसकी सेवा समाप्त कर दी।


अलीगढ़ जनपद की रहने वाली शिक्षिका आयशा सिद्दकी पटियाली प्रथम प्राथमिक विद्यालय पर 14 मार्च 2016 को नियुक्ति के बाद तैनात की गई। वह 21 अक्तूबर 2021 से बिना किसी सूचना के लापता चल रही थी। फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद की रहने वाली शिक्षिका अमांपुर के फकौता के संविलियन विद्यालय पर 5 दिसंबर 2000 में तैनात हुई। वह 13 फरवरी 2021 से बिना किसी सूचना के लापता चल रही थी। विभाग ने दोनों शिक्षिकाओं को नोटिस भेजकर जवाब मांगा। रिमांइडर भी दिए गए, लेकिन दोनों शिक्षिकाएं न तो काम पर ही वापस आई और नही नोटिसोंं के जवाब दिए। इसके बाद विभाग ने दोनों शिक्षिकाओं की सेवाएं समाप्त कर दी।

एसटीएफ की जांच में एक शिक्षक की बीएड की डिग्री फर्जी पाई गई जबकि दो शिक्षिकाएं काफी समय से लापता चल रही थी। तीनों की सेवाएं समाप्त कर दी गई। सेवा समाप्ति की सूचना शिक्षक शिक्षिकाओं के पते पर भेज दी गई है- राजीव यादव, बीएसए