प्रतिष्ठित स्कूलों के नौवीं-दसवीं के छात्रों ने किया आपत्तिजनक वीडियो वायरल, चार पर केस, हिरासत में लिए गए


गोरखपुर:गोरखपुर में आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर भावनाएं भड़काने के मामले में पुलिस ने चार छात्रों को हिरासत में लिया है। शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों में नौवीं और दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले इन छात्रों के खिलाफ शाहपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले को तूल देकर माहौल खराब करने की आशंका के तहत पुलिस ने शुक्रवार को विशेष सतर्कता भी बरती।



हिन्दुस्तान वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। वीडियो में चार की संख्या में किशोर आपत्तिजनक टिप्पणी करते दिख रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और छानबीन के बाद पता चला कि यह चारों किशोर शाहपुर इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस ने जब उन्हें हिरासत में लिया तो पता चला कि उनमें से कोई हाईस्कूल का तो कई नौंवी और आठवीं कक्षा का छात्र है।ये शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों में पढ़ते हैं और अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं। पुलिस ने भावना भड़काने का केस दर्ज कर चारों को हिरासत में ले लिया है। सभी नाबालिग है, लिहाजा उनके खिलाफ बाल अपचारी के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इस वायरल वीडियो के बहाने माहौल खराब करने की कोशिश न की जाए, इसके लिए शुक्रवार को पूरे दिन धार्मिक स्थलों के आसपास पुलिस अलर्ट रही। संबंधित इलाकों में पुलिस की गश्त रही और पुलिस अधिकारियों ने भी नजर बनाए रखी। 

एनएसए लगाने की मांग

इस घटना को लेकर कुछ लोगों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर आरोपित छात्रों पर एनएसए लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि अमन-चैन बिगाड़ने की साज़िश के तहत यह वीडियो तैयार किया गया है।एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई के अनुसार वीडियो में सामने आए नाबालिग छात्र हैं। अलग-अलग स्कूलों में पढ़ते हैं। उन्हें हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस तरह का वीडियो बनाने के पीछे उनकी मंशा क्या थी, इसकी जांच की जा रही है।