लापरवाही पर तीन हेडमास्टरों व चार शिक्षकों का वेतन रोका


रायबरेली। जिले बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर रहे तीन प्रधानाध्यापकों और चार सहायक अध्यापकों का वेतन रोक दिया है। तीन शिक्षामित्रों और पांच अनुदेशकों का मानदेय भी रोका है। प्रेरणा पोर्टल पर 20 जनवरी से 3 फरवरी तक कराए गए निरीक्षण की समीक्षा के बाद यह कार्रवाई की गई। नोटिस देकर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

बीएसए ने बताया कि सिसनी भुआलपुर के प्रधानाध्यापक नंदलाल त्रिपाठी, बड़ा पुरवा के प्रधानाध्यापक अजय सिंह, शंकरपुर के प्रधानाध्यापक वृंदावन, टीकर अगाचीपुर के सहायक अध्यापक मो. आजम, जैनापुर के सहायक अध्यापक श्रीप्रकाश द्विवेदी, बछैयापुर के सहायक अध्यापक महेंद्र प्रताप सिंह, सलीमपुर बहेरवार की सहायक अध्यापक तन्वी त्रिपाठी का एक दिन वेतन रोका गया है। शिक्षामित्रों में गढ़ा के अरुण कुमार, राठौर का पुरवा के प्रसून सिंह, सलेमपुर बहेरवार की निशा देवी, अनुदेशकों में टीकर अगाचीपुर के मनस्वी वर्मा व विमल कुमार, मुंशीगंज की प्रतिमा शुक्ला, ममुनी की अनीता देवी, पट्टी रहस कैथवल के अमित कुमार तिवारी का एक दिन का मानदेय रोका गया है।


सुबह 9 बजे से खुलेंगे कक्षा आठ तक के स्कूल
रायबरेली। कक्षा एक से आठ तक के विद्यालय अब सुबह 9 बजे से खुलेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शीतलहर के कारण स्कूलों का समय बदलकर सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक किया गया था। अब ठंड कुछ कम हो गई है, जिससे जिले के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त विद्यालय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे।