शिक्षिका की हुई मौत

लखनऊ, । एनएचआई की लापरवाही ने शहीद पथ पर एक शिक्षका की जान ले ली। शहीद पथ पर समिट बिल्डिंग के पास बिखरी पड़ी मोटी गिट्टियों की चपेट में आकर एक स्कूटी अनियंत्रित होकर फिसल गई। स्कूटी सवार दंपति सड़क पर गिर गए और स्कूटी भी कुछ दूर तक घिसटती चली गई। इसी बीच पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने दंपति को रौंद दिया। इसमें पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पति घायल हो गया। महिला बीकेटी स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षका के पद पर कार्यरत थीं। वहीं, पति कृषि विभाग से सेवानिवृत्त हैं।


गोमतीनगर विस्तार सेक्टर- 6 निवासी सीमा वर्मा (58) को पति सुनील कुमार वर्मा रोज की तरह शनिवार को सुबह स्कूटी से कमता चौराहे के पास वैन पर बिठाने जा रहे थे। वह सुबह सात बजे शहीद पथ पर समिट बिल्डिंग के पास पहुंचे ही थे, इस बीच सड़क पर बिखरी गिट्टी से स्कूटी फिसल गई। स्कूटी के साथ ही सुनील और सीमा भी सड़क पर गिर पड़े। पीछे से आ रही होंडा सिटी कार ने दोनों को रौंद दिया। हादसे में पति-पत्नी दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों घायलों को खून से लथपथ हालत में लोहिया अस्पताल भेजवाया, जहां चिकित्सकों ने सीमा को मृत घोषित कर दिया। वहीं सुनील का इलाज चल रहा है। पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हेल्मेट से बच गई जान पुलिस के मुताबिक सुनील वर्मा ने हेल्मेट पहन रखा था। जिससे उनकी जान बच गई। वहीं सीमा बगैर हल्मेट के पीछे बैठी थीं। बेटे क्षितिज और बेटी समृद्धि का रो-रो कर बुरा हाल है।

एनएचएआई शहीद पथ के पास कोई निर्माणकार्य नहीं करा रहा है। गोमतीनगर में किसी गाड़ी से सड़क पर गिट्टियां गिरी हैं। दुर्घटना की सूचना पर पेट्रोलिंग टीम को भेजा गया था, लेकिन हादसे की सही जानकारी नहीं मिल सकी।

सौरभ चौरसियापरियोजना निदेशक, एनएचएआई

लापरवाही पड़ी भारीइन्वेस्टर समिट के चलते इन दिनों पूरा शहर सजा हुआ है और शहीद पथ समेत कई इलाकों में सड़कें दुरुस्त की गई हैं। लेकिन शहीद पथ पर गिट्टियों को हटवाने की किसी ने सुध नहीं ली।

उल्लेखनीय है कि राजधानी में तमाम ऐसी जगहें हैं जहां पर लोगों ने सड़कों पर ही निर्माण सामग्री ढेर कर रखी है। इससे कई बार पहले भी हादसे हो चुके हैं। यही नहीं सड़कों पर ही वाहन पार्किंग की भी समस्या नहीं सुधर पा रही है जिससे हादसे हो रहे हैं।