छात्रों की चल रही थी परीक्षा, गुरुजी करने लगे राजमिस्त्री का काम ,मांगा गया स्पष्टीकरण


– बेसिक शिक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान, मांगा गया स्पष्टीकरण

अलीगढ़।

अगर आपको अजीबो गरीब मामले देखने हो तो बेसिक शिक्षा विभाग स्कूलों का दौरा कर लीजिए। कोई न कोई शिक्षक अजीबोगरीब हरकत करते नजर आ जाएगा। बुधवार को चंडौस एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षक की अजीबो गरीब हरकत देखने को मिली। हेड मास्टर साहब बच्चों की परीक्षा कराने के बजाय मजदूर संग दीवार की चिनाई करते हुए नजर आए। मामले का वीडियो वायरल हुआ तो बेसिक शिक्षा अधिकारी नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण तलब किया है।

प्राथमिक विद्यालय जला कशेरु चंडौस के हेड टीचर राकेश उपाध्याय तैनात हैं। इनके अलावा स्कूल चार और शिक्षकों की तैनाती है। सुबह 9.30 छात्रों की पहली पारी की वार्षिक परीक्षा होनी थी। मगर हेड मास्टर राकेश उपाध्याय परीक्षा कराने के बजाय मजदूर संगी दीवार की चिनाई कर राजमिस्त्री का काम करने लगे। हेड मास्टर के इस हरकत को मौके पर मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। निलंबन के बाद हाल ही उनकी बहाली हुई है।
वीडियो तेजी से वायरल हुआ तो शिक्षक से इस संबंध में सवाल किया गया। शिक्षक राकेश कुमार ने बताया कि वह निर्माण कार्य का निरीक्षण कर रहे थे। जबकि वीडियो में वह मजदूर के साथ दीवार की चिनाई करते हुए नजर आ रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार ने बताया कि वीडियो संज्ञान में आया है। हेड शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण खंड शिक्षा अधिकारी चंडौस को देनी होगी। स्पष्टीकरण के बाद शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।