रंग लाई एओ बेसिक की मेहनत, शिक्षकों व शिक्षामित्रों का वेतन जारी

सुल्तानपुर
परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों और कार्मिकों तथा एडेड के शिक्षकों एवं कार्मिकों और शिक्षामित्रों के लिए होली के पर्व पर खुश खबरी है। वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षाऔर शिक्षक नेताओं के दिन-रात मेहनत का नतीजा रहा कि सोमवार को वेतन और मानदेय जारी करने के लिए वेतन बिल कोषागार में भेजने के बाद शिक्षकों के खाते में वेतन और शिक्षामित्रों के खाते में देर शाम तक मानदेय में आना शुरू हो गया है।

वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा अमित मोहन मिश्र ने पत्र जारी कर सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों को अपने-अपने ब्लॉक के शिक्षकों का वेतन तैयार करते समय आयकर कटौती करने के बाद वेतन बिल तैयार करने को कहा था। जयसिंहपुर ब्लॉक को छोड़कर जिले के सभी ब्लॉकों का वेतन बिल आयकर कटौती के बाद तैयार किया गया है। हालांकि एओ बेसिक ने जयसिंहपुर बीआरसी से प्राप्त आयकर कटौती की सूची के अनुसार आयकर जमा करके बीआरसी पर जमा रसीद बीईओ कार्यालय प्राप्त कराना सुनिश्चित कराएं।
हालांकि एओ बेसिक ने वेतन बिल तैयार मिलने के बाद जिले स्तर पर वेतन बिल तैयार कर सोमवार को दोपहर कोषागार में वेतन बिल भेज दिया। देर शाम तक शिक्षकों के खाते में वेतन और शिक्षामित्रों के खाते में मानदेय पहुंचना शुरू हो गया। एओ बेसिक शिक्षा अमित कुमार मिश्र ने बताया कि उनकी कोशिश थी कि होली के पर्व पर शिक्षकों और शिक्षामित्रों को वेतन मिल जाए। इस कार्य में प्राथमिक शिक्षक संघ के दोनों संगठनों, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी और सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बड़ा सहयोग किया।