UP Transfer : प्रांतीय पुलिस सेवा के 29 अधिकारियों का तबादला, कमिश्नरेट में तैनात कई अफसर भी बदले गए


डीजीपी मुख्यालय ने प्रांतीय पुलिस सेवा के 29

अधिकारियों का शुक्रवार को तबादला कर दिया। इनमें से अधिकतर को डिप्टी एसपी से एएसपी के पद पर प्रोन्नति मिलने के बाद नई जगह पर तैनाती दी की गयी है। डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध चल रहे ओमप्रकाश सिंह तृतीय को मिर्जापुर में एएसपी नक्सल ऑपरेशन बनाया गया है। इटावा में एएसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद को गाजीपुर में एएसपी सिटी बनाया गया है। मथुरा के एएसपी क्राइम हरगोविन्द को प्रशिक्षण मुख्यालय भेजा गया है। एडीजी जोन आगरा के स्टाफ अफसर अरुण कुमार सिंह को 32वीं वाहिनी पीएसी, लखनऊ में उप सेनानायक बनाया गया है।

इसी तरह वाराणसी के अपर पुलिस उपायुक्त दिनेश पुरी को फायर सर्विस मुख्यालय में एएसपी बनाया गया है। लखनऊ की 32वीं वाहिनी पीएसी में तैनात राजेश कुमार पांडेय को कानपुर देहात में एएसपी बनाया गया है। लखनऊ कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव का तबादला कानपुर कमिश्नरेट किया गया है। डीजीपी मुख्यालय के पीआरओ अभय नाथ त्रिपाठी का वाराणसी के लिए पूर्व में किया गया तबादला निरस्त कर अब उनको उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड भेजा गया है। अभिसूचना मुख्यालय में तैनात अवनीश कुमार मिश्रा को मथुरा का एएसपी क्राइम बनाया गया है। कानपुर देहात में एएसपी घनश्याम और मुरादाबाद पुलिस अकादमी में तैनात मोनिका को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। कानपुर के अपर पुलिस उपायुक्त बसंत लाल को लखनऊ कमिश्नरेट भेजा गया है। अभिसूचना मुख्यालय में एएसपी अंकिता सिंह को मध्यांचल विद्युत वितरण निगम में तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री सुरक्षा में तैनात एएसपी प्रदीप कुमार वर्मा को प्रशिक्षण मुख्यालय भेजा गया है।

प्रोन्नत अधिकारियों को मिली तैनाती

डीजीपी मुख्यालय ने हाल ही में डिप्टी एसपी से एएसपी के पद पर प्रोन्नत अधिकारियों को भी पद के अनुरूप तैनाती प्रदान की गयी है। मुख्यमंत्री सुरक्षा में तैनात डिप्टी एसपी रूपेश सिंह को एएसपी बना दिया गया है। प्रतापगढ़ में तैनात सुबोध गौतम को इटावा का एएसपी क्राइम बनाया गया है। गाजियाबाद में सहायक पुलिस आयुक्त आलोक दुबे को एडीजी जोन मेरठ का स्टाफ अफसर बनाया गया है। लखनऊ में सहायक पुलिस आयुक्त जया शांडिल्य को अपर पुलिस उपायुक्त बना दिया गया है। बलिया में तैनात जितेंद्र कुमार को एडीजी जोन बरेली का स्टाफ अफसर बनाया गया है। गोरखपुर में तैनात श्याम देव को पीटीसी सीतापुर में एएसपी के पद पर भेजा गया है।

सोनभद्र में तैनात शंकर प्रसाद को बाराबंकी स्थित पीएसी की 10वीं वाहिनी का उपसेनानायक बनाया गया है। लखनऊ में सहायक पुलिस उपायुक्त योगेश कुमार को पीटीएस जालौन में एएसपी बनाया गया है। अलीगढ़ में तैनात राघवेंद्र सिंह को एडीजी जोन आगरा का स्टाफ अफसर बनाया गया है। इसी तरह पीलीभीत में तैनात मनोज कुमार यादव को मुरादाबाद पुलिस अकादमी भेजा गया है। गाजियाबाद में सहायक पुलिस आयुक्त अवनीश कुमार को पीटीएस मेरठ भेजा गया है। शाहजहांपुर में तैनात अखंड प्रताप सिंह को पीटीएस उन्नाव भेजा गया है। वाराणसी में सहायक पुलिस आयुक्त वीरेंद्र कुमार को अपर पुलिस उपायुक्त बना दिया गया है। एसआईटी में तैनात अशोक कुमार यादव को भी एएसपी बना दिया गया है। अलीगढ़ की 38वीं वाहिनी पीएसी में सहायक सेनानायक राजकुमार को उप सेनानायक बना दिया गया है।

.