नई शिक्षक भर्ती के लिए शासन ने अभी स्पष्ट नहीं की स्थिति


प्रयागराज । एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए समकक्ष अर्हता को लेकर शासन ने अभी स्थिति स्पष्ट नहीं की है. इसी तक वजह से नई भर्ती का विज्ञापन अटका हुआ है। सोमवार को आयोग में धरना देने पहुंचे प्रतियोगी छात्रों को आयोग की ओर से यह जानकारी दी गई। साथ ही बताया गया कि जुलाई के पहले हफ्ते तक एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की अवशेष श्रेष्ठता सूची जारी कर दी जाएगी।

आयोग को एलटी ग्रेड शिक्षक के छह हजार से अधिक पदों का अधियाचन प्राप्त हो चुका है, लेकिन आयोग नई भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं कर रहा है। जाएगी। सोमवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में धरना देने पहुंच गए। छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए आयोग परिसर में बुलाया गया।

अभ्यर्थियों के अनुसार कंट्रोल रूम के अनुभाग अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि समकक्ष अर्हता को लेकर शासन ने अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं की है और न ही शासन से कोई पत्र प्राप्त हुआ है।

अर्हता पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही नया विज्ञापन जारी किया जाएगा। प्रतियोगियों ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती-2018 की अवशेष श्रेष्ठता सूची का मुद्दा भी उठाया। उन्हें बताया गया कि जुलाई के प्रथम सप्ताह में सभी विषयों की अवशेष श्रेष्ठता सूची जारी कर दी जाएगी.

Pri

इस मौके पर प्रतियोगी छात्र मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान सहित कृपाशंकर निरंकारी, लकी दुबे, अजय अवस्थी, संजय चौधरी, लोकेंद्र शुक्ला, प्रवेश श्रीवास्तव, आलोक सिंह, संजीव मिश्रा, बृजेश सरोज, सुनील कुशवाहा, राजीव रंजन आदि मौजूद रहे।