सूबे के 179 खंड शिक्षाधिकारियों का तबादला, 320 बाबुओं का भी हुआ ट्रांसफर


प्रदेशभर के 179 खंड शिक्षाधिकारियों (बीईओ) का तबादला कर दिया गया है। जिले में तीन और मंडल में सात साल से अधिक समय से जमे अफसरों का ट्रांसफर किया गया है।

अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से 30 जून को जारी तबादला आदेश में तत्काल प्रतिस्थानी का इंतजार किए बगैर नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है। कार्यभार ग्रहण न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। संबंधित कार्यालयाध्यक्षों से अपेक्षा की गई है कि स्थानान्तरित अफसरों को तत्काल कार्यमुक्त करें।

जिले में तीन बीईओ का स्थानान्तरण गैर जिले से पांच बीईओ प्रयागराज आए हैं। अमेठी से नरेंद्र देव मिश्रा, कानपुर से बिरजू भारती व अरुण कुमार अवस्थी, मिर्ज़ापुर से विमलेश कुमार त्रिपाठी और वाराणसी से मंजू शर्मा आ रहीं हैं। वहीं प्रयागराज से विनोद कुमार मिश्र व नीरज कुमार श्रीवास्तव को वाराणसी, ओम प्रकाश मिश्र जौनपुर, ममता सरकार अमेठी, रमाकांत राम व हरिश्चन्द्र गिरि को अयोध्या व रवीन्द्र सिंह को गाजीपुर भेजा गया है।



320 बाबुओं का भी हुआ ट्रांसफर

प्रयागराज। बेसिक और माध्यमिक शिक्षा के अधीन कार्यालयों के 320 बाबुओं का तबादला भी 30 जून को हुआ है। पांच साल से अधिक समय से जिला और मंडल में जमे बाबुओं को दूसरे जिले और मंडल में स्थानान्तरित किया गया है। अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) अनिल भूषण चतुर्वेदी ने स्थानान्तरित कर्मचारियों को तीन दिन के अंदर नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए हैं। नियंत्रक प्राधिकारी तत्काल कर्मचारी को कार्यमुक्त करेंगे और ऐसा न करने पर कर्मचारी को कार्यमुक्त समझा जाएगा।