लगातार दूसरे दिन विभागों में बंपर तबादले, 179 खण्ड शिक्षा अधिकारी बदले


सहकारिता विभाग में बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। ाहकारी ग्राम्य विकास बैंक के एमडी आरके कुलश्रेष्ठ को अब एमडी यूपी कोआपरेटिव बैंक की जिम्मेदारी दी गई है। एमडी कोआपरेटिव बैंक वीके मिश्र को सहकारिता निर्वाचन आयोग में सचिव के पद पर भेजे जाने की सूचनाएं हैं, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं है। राज्य भंडारण निगम के एमडी श्रीकांत गोस्वामी को एडिशनल रजिस्ट्रार के साथ ही एमडी प्राविंशियल कोआपरेटिव की जिम्मेदारी भी दी गई है। गोरखपुर में एडिशनल रजिस्ट्रार के पद पर तैनात रहे रमेश बाबू गुप्ता को एमडी राज्य भंडारण निगम के पद पर स्थानांतरित किया गया है। शासन में ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर तैनात रहे शशिरंजन राव को एमडी सहकारी ग्राम्य विकास बैंक बनाया गया है।


तबादलों में बरती गई पारदर्शिता
लखनऊ। लोक निर्माण विभाग में शुक्रवार की देर रात तक तबादला एक्सप्रेस दौड़ी। सबसे अधिक तबादले सहायक और अवर अभियंताओं के हुए। कुल 469 तबादले किए गए। इस बार की प्रक्रिया की खास बात यह रही कि वीडियोग्राफी के बीच ऐच्छिक विकल्प लेकर समस्त तबादले किए गए। कहीं से कोई आपत्तियां आईं तो तत्काल उसका समाधान किया गया।

179 खण्ड शिक्षा अधिकारी बदले
लखनऊ। सरकार ने शनिवार की शाम 179 खंड शिक्षा अधिकारियों के भी तबादले कर दिए।

मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक और बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित बड़ी संख्या में अन्य अधिकारियों का पहले ही स्थानांतरण कर दिया गया था। वहीं विभिन्न कार्यालयों में तैनात 320 कर्मियों के भी स्थानांतरण किए गए। दूसरी तरफ राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक पद पर तैनात अंजना गोयल के शुक्रवार को सेवानिवृत्त होने के बाद संयुक्त निदेशक पद पर कार्यरत पवन कुमार को कार्यवाहक निदेशक बनाया गया है।


कई होम्योपैथिक डॉक्टरों के तबादले
लखनऊ। आयुष विभाग में कई जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारियों के तबादले किए गए हैं। डा. ऊषा वर्मा को बांदा से बागपत, डा. नीलिमा को गौतमबुद्ध नगर से मुरादाबाद, डा. सीमा वर्मा को रायबरेली से झांसी, डा. संतोष कुमार सोनी को सोनभद्र से बांदा, डा. नेत्रपाल सिंह को हापुड़ से बलिया, डा. अशोक कुमार सिंह को मऊ से हापुड़, डा. सूर्यप्रकाश मणि त्रिपाठी को सिद्धार्थनगर से सोनभद्र, डा. अजय कुमार को बागपत से सिद्धार्थनगर, डा. शैलेष कुमार सिंह को मैनपुरी से लखीमपुर खीरी और डा. अंजू गुप्ता को खीरी से जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी मऊ बनाया गया है।