कक्षाओं में भीषण उमस और गर्मी का सितम झेल रहे परिषदीय छात्र, स्कूल में कुछ पंखे लगे उन पर अध्यापकों का कब्जा


शाहजहांपुर। भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। स्कूल का समय सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक संचालित हो रहा है। स्कूलों में बिजली व्यवस्था बदहाल है। ऐसे में बच्चों की उपस्थिति पर असर पड़ रहा है।


ऐसे में परिषदीय स्कूलों में बच्चे गर्मी से परेशान हो रहे हैं, स्कूलों में भीषण गर्मी समय बच्चों को आई फ्लू का खतरा बढ़ रहा है, कई स्कूलों में बिजली ना होने से बच्चों का हाल बेहाल है।
जनपद के परिषदीय स्कूलों में गर्मी से बच्चे परेशान हो रहे हैं। पड़ताल की गई तो पता चला कि अधिकांश स्कूलों में बिजली की व्यवस्था खराब है।


कनेक्शन होने के बाद भी अधिकांश विद्यालयों में बिजली नहीं है, कहीं केबिल टूटा तो कहीं केबल पंखे लटके हैं। कई स्कूलों में मीटर लगा है, लेकिन बिजली नहीं है।



भावलखेड़ा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सिंगरहा सिंगरही में 65 बच्चे नामांकित है विद्यालय के आधे बच्चे बरामदे में बिना पंखे के बैठे थे वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिंगरहा में केबल पंखे लटके हैं विद्यालय के बच्चे गर्मी से बेहाल दिखे, विद्यालय में अकेले अध्यापक रामसिंह बच्चों को शंट कर रहे थे वहीं बच्चे गर्मी में परेशान हाँथ के पंखे डुलाकर गर्मी शांत कर रहे थे। विद्यालय में कई बच्चों की आंखे लाल थीं आई फ्लू होने के लक्षण मालूम हो रहे थे।



बरमौला अर्जुनपुर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चे गर्मी से बेहाल हैं, मजे की बात ये कि कुछ पंखे लगे उन पर अध्यापकों का कब्जा रहता है। गर्मी से बेहाल बच्चे स्कूल समय में पसीना बहाते रहते हैं। शिक्षक संगठनो द्वारा लगातार समय परिवर्तन की मांग के बावजूद परिषदीय विद्यालयों का समय नहीं बदल सका।