BSA के निरीक्षण में BRC पर कर्मी मिले अनुपस्थित, BEO से मांगा स्पष्टीकरण तलब


एटा, ब्लॉक अलीगंज के बीआरसी केंद्र सहित दो कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, कंपोजिटव विद्यालय का नवागत बीएसए दिनेश कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। निरीक्षण में बीआरसी केंद्र पर कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर बीईओ अलीगंज से स्पष्टीकारण मांगा है। कंपोजिट विद्यालय की अनुपस्थित सहायक अध्यापक को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

शुक्रवार को 10 बजे बीएसए ने सर्वप्रथम कंपोजिट विद्यालय अलीगंज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय सहायक अध्यापक शालिनी अनुपस्थित पायी गई। विद्यालय में किसी भी शिक्षक के पास शिक्षक डायरी मौजूद नहीं मिली।


बीएसए ने अनुपस्थित सहायक अध्यापक एवं शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किये हैं। इसके पश्चात बीएसए ने 10.10 मिनट पर बीआरसी केंद्र अलीगंज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय गुणवत्ता समन्वयक बृजेश कुमार पांच से सात जुलाई तक, लेखाकार अमित कुमार निरीक्षण में अनुपस्थित मिले।



ऑपरेटर संजीव कुमार निरीक्षण के समय विलंब से पहुंचे। बीआरसी पर अभिलेख रख-रखाव एवं स्टाफ समय से उपस्थित न होने के लिए खंड शिक्षाधिकारी अलीगंज से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके बाद बीएसए ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अलीगंज में निरीक्षण के समय स्टाफ उपस्थित मिला।