एक जीवित पत्नी के रहते दूसरी शादी करने में BSA ने अध्यापक को किया निलंबित


फर्रुखाबाद। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी गौतम प्रसाद ने पहली पत्नी के रहते दूसरा विवाह करने पर अध्यापक कृष्णगोपाल उर्फ कामरान को निलंबित कर दिया।



बीएसए ने बताया कि मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने डीएम को शिकायती पत्र दिया था। इसमें बताया कि गोंडा के श्रीकृष्ण गोपाल से मुस्लिम रीति रिवाज से 11 जुलाई, 2021 को विवाह किया था। 24 दिसंबर, 2021 को उसने एक बेटी को जन्म दिया, जिसकी अगले दिन मौत हो गई।



इस बीच कृष्णगोपाल ने बहाना कर कहा कि वह सरकारी कार्य से बाहर जा रहे हैं। आरोप है कि पांच फरवरी, 2022 को दूसरी शादी गोंडा में ही कर ली। पीड़िता अपने मायके में ही रहती चली आ रही है। 22 मई, 2023 को वह फर्रुखाबाद आई। कृष्ण गोपाल ने उसे होटल या दूसरे मकान में रखा। फिर बहाना बनाकर चले गए। तब से आज तक फोन पर बात नहीं हुई।




उसने प्रार्थना पत्र में कहा कि पति के वेतन से गुजारा भत्ता दिया जाए। सर्विस बुक में पत्नी के रूप में उसका नाम अंकित किया जाए। बीएसए ने बताया कि सरकारी सेवा में कार्यरत रहते एक जीवित पत्नी के रहते दूसरी शादी करना शिक्षक पद की गरिमा के खिलाफ है। इस कृत्य में कृष्ण गोपाल को निलंबित कर दिया गया