DBT संग केजीबीवी के उच्चीकरण की सौगात देंगे सीएम


लखनऊ। परिषदीय स्कूलों के कक्षा एक से आठ के बच्चों को नए सत्र के लिए यूनिफार्म, स्वेटर, जूते-मोजे, स्कूल बैग आदि का डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों होगा सीएम 19 जुलाई को लोक भवन में होने वाले समारोह में अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से 1200 रुपये हस्तांतरित करेंगे। कार्यक्रम में सीएम 135 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के उच्चीकृत

भवनों का लोकार्पण भी करेंगे। अभी इन स्कूलों में कक्षा आठ तक ही कक्षाएं चलती हैं। नए सत्र से कक्षा नौ से 12 तक की पड़ाई होगी। जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण स्थानों (डायट) के कक्षा-कक्ष,ऑडिटोरियम का भी लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे।



 कार्यक्रम में एससीईआरटी की ओर से विकसित किताबों कलांकुर, कलासृजन-2, प्रशिक्षण नियमावली, संस्कृत भाषा किट का विमोचन, आईआईटी गांधी नगर की ओर से विकसित वंडर बॉक्स आदि का शुभारंभ सीएम करेंगे।

शासन ने शासन ने निर्देश दिया है कि जिलों में सांसद, मंत्री, विधायक आदि जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों, ग्राम प्रधानों को अपने किसी विद्यालय में या सार्वजनिक स्थल पर आमंत्रित कर समारोह का लाइव प्रसारण सुनिश्चित करें।




महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि डीबीटी कार्यक्रम का विद्यालय में लाइव प्रसारण कर बच्चों को दिखाया जाये.