मानव संपदा पोर्टल पर दिखेगी तैनाती वाले स्कूलों की सूची, बेवजह शिक्षक न हो परेशान

 अंतर्जनपदीय तबादले के तहत जनपद आए परिषदीय शिक्षक अपनी तैनाती को लेकर परेशान हैं किस ब्लॉक के किस स्कूल में तैनाती मिलेगी यह जानने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाएं बेताब हैं इसलिए शिक्षक बीईओ से लेकर बीएसए तक जुगाड़ लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे जबकि हकीकत यह है कि अभी तक तैनाती दिए जाने वाले संभावित स्कूलों की सूची भी सार्वजनिक नहीं हुई है।

कानपुर देहात। अंतर्जनपदीय तबादले के तहत जनपद आए परिषदीय शिक्षक अपनी तैनाती को लेकर परेशान हैं किस ब्लॉक के किस स्कूल में तैनाती मिलेगी यह जानने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाएं बेताब हैं इसलिए शिक्षक बीईओ से लेकर बीएसए तक जुगाड़ लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे जबकि हकीकत यह है कि अभी तक तैनाती दिए जाने वाले संभावित स्कूलों की सूची भी सार्वजनिक नहीं हुई है।


सारा विवरण होगा अपलोड-

मानव संपदा पोर्टल पर जिले के एक-एक परिषदीय स्कूल की सूची, उनमें तैनात शिक्षकों का विवरण, पंजीकृत छात्रों की संख्या अपलोड है। ऐसे में इसी पोर्टल से ही उच्चाधिकारी शिक्षकों की कमी वाले स्कूलों को चिन्हित कर सूची तैयार करेंगे और निर्धारित तिथि पर उसे सार्वजनिक करेंगे। सूची में शामिल स्कूलों में से ही गैर जनपद से आए शिक्षकों को विकल्प चुनने का मौका मिलेगा।

अभी तक इन्हें अस्थाई तौर पर स्कूल आवंटित किए गए हैं। मनचाहे स्कूलों में तैनाती पाने के लिए शिक्षक बेहवजह अपने-अपने तरीके से जुगाड़ लगा रहे हैं। 20 अगस्त के बाद ही संभावित तैनाती दी जा सकती है।