चांटे लगवाने वाली शिक्षिका पर केस, शिक्षिका ने गलती मानी


मुजफ्फरनगर,। मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव के नेहा पब्लिक स्कूल में शिक्षिका द्वारा छात्र के सहपाठियों से थप्पड़ लगवाने और आपत्तिजनक टिप्पणी मामला शनिवार को और गरमा गया। पुलिस ने पीड़ित बच्चे के पिता की तहरीर पर शिक्षिका के खिलाफ एनसीआर दर्ज की है। वहीं, स्कूल को मान्यता निरस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया है। भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने दोनों पक्षों में समझौता कराने का दावा किया है। बाल अधिकार आयोग ने भी प्रशासन को नोटिस भेजा है।

पांच का पहाड़ा न सुना पाने पर छात्र को कक्षा में दूसरे बच्चों से थप्पड़ लगवाने के मामले में शनिवार सुबह छात्र के पिता इरशाद ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी के खिलाफ धारा 323 एवं 504 में एनसीआर दर्ज कर ली है। उधर, डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी के आदेश पर बीएसए विभागीय जांच के बाद स्कूल प्रबंधक को मान्यता प्रत्याहरण का नोटिस भेज दिया है। प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि इस मामले में सियासत नहीं होनी चाहिए।


शिक्षिका ने गलती मानी
आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने अपनी गलती मानी। शिक्षिका ने कहा कि उस वक्त वह परेशान थी। वह दिव्यांग है और पहाड़ा याद नहीं करने पर दूसरे बच्चों से पिटाई को बोल दिया। ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन उसकी मंशा धार्मिक आधार पर प्रताड़ित करने की नहीं थी। आरोपी शिक्षिका के पति रविंद्र त्यागी सहित कुछ लोगों का आरोप है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो छेड़छाड़ कर बनाया है।

दोनों पक्षों में फैसला
दोपहर बाद भाकियू सुप्रीमो नरेश टिकैत आदि नेता पीड़ित के घर पहुंचे। उन्होंने छात्र और पिता से बातचीत की। फिर नरेश टिकैत ने शिक्षिका के परिजनों को भी बुलाया। नरेश टिकैत ने दावा किया कि दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया है। हम माहौल खराब नहीं होने देंगे। उधर, डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने कहा है कि गांव में फैसला अपनी जगह है, मगर कानून अपना काम करेगा।


मुजफ्फरनगर का वीडियो पिछले 9 वर्षों का नतीजा है। बच्चे के पिता को पता है कि उन्हें न्याय नहीं मिलेगा।

-असदुद्दीन ओवैसी, एमआईएम नेता

यह सत्तारूढ़ दल की नफरत की राजनीति है, जिसके कारण ऐसी घटनाएं हुई हैं। शिक्षिका को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

-अखिलेश यादव, अध्यक्ष, सपा