शिक्षक पर कार्रवाई को शासन से मांगी अनुमति



शिक्षक पर कार्रवाई को शासन से मांगी अनुमति
प्रयागराज,। माघ मेला 2023 के दौरान धार्मिक उन्माद फैलाने, विदेशी फंडिंग और धर्म परिवर्तन के आरोप में नामजद मदरसा शिक्षक समेत तीनों आरोपियों पर इन धाराओं में कार्रवाई के लिए दारागंज पुलिस ने शासन से अनुमति मांगी है। वहीं इस खुलासे के छह माह बाद भी पुलिस धर्म परिवर्तन कराने वाले फतेहपुर के संदिग्ध रिश्तेदार को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

क्राइम ब्रांच ने 17 जनवरी 2023 को मदरसा शिक्षक महमूद हसन और माघ मेला में इस्लामिक साहित्य बेचने वाले आशीष और नरेश सरोज को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया था कि सरगना शिक्षक महमूद हसन को इस काम के लिए यूएई के अबूधाबी से फंडिंग होती थी। वह बदमे पैगामे बहदानियत नाम की संस्था का संचालन करता है और इसका अध्यक्ष भी है। उनके कब्जे से 204 धार्मिक किताबों के साथ ही आधार कार्ड, मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया था।
वहीं माघ मेला में आपत्तिजनक साहित्य बेचने के आरोप में पकड़े गए आशीष और नरेश के पास से मो. मोनिश और समीर नाम के दो आधार कार्ड मिले थे। पुलिस के अनुसार, जांच में पता चला कि इन दोनों का धर्म परिवर्तन हो चुका है। इनका एक रिश्तेदार फतेहपुर में रहता है। वर्षों पहले उसने धर्म परिवर्तन किया था। पुलिस उसे आज तक गिरफ्तार नहीं कर सकी।