बीएसए ने चार शिक्षकों को किया निलंबित, विभाग में मचा हड़कंप


कासगंज, । पटियाली क्षेत्र में स्थित परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की खींचतान में आई शिकायत के बाद हुई जांच में सेवानियमावली के उल्लंघन पर बीएसए ने चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। निलंबित शिक्षकों की जांच सहावर, सोरों व पटियाली के खंड शिक्षाधिकारियों को सौंपी है। बीएसए राजीव कुमार की इस कार्यवाही से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

गंजडुंडवारा के गांव नगला चिना में स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक विनीत कुमार चतुर्वेदी ने तीन शिक्षकों की शिकायत पोर्टल पर की थी। बीएसए राजीव कुमार ने इस शिकायत की जांच एक समिति को सौंपी। समिति ने 16 सितंबर को जांच आख्या बीएसए को उपलब्ध करा दी। बीएएस ने जांच के आधार पर नगला चिना में ही तैनात सहायक अध्यापक विमल यादव, प्राथमिक विद्यालय गनेशपुर में तैनात सहायक अध्यापक जितेंद्र यादव, छितैरा में तैनात सहायक अध्यापक अवनीश यादव को निलंबित कर दिया है।


नगला चिना में ही तैनात शिक्षक विनीत कुमार चतुर्वेदी को भी निलंबित किया गया है। इन शिक्षकों की की आगे की जांच सहावर, सोरों व पटियाली के खंड शिक्षाधिकारी करेंगे। इस जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बीएसए राजीव कुमार ने निलंबित शिक्षकों को विद्यालयों से संबंध किया गया है। इन शिक्षकों की शिकायत से विभाग की छवि धूमिल होने पर यह कार्रवाई अमल में लाई गई है।