School Teacher Viral Video: सरकारी स्कूल टीचर ने बच्चों को हिंदी की 'वर्णमाला' सिखाने का नायाब तरीका ईजाद किया

  Teacher Viral Video: बहुत कम बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है। लेकिन अगर पढ़ाने का तरीका ही मजेदार बना दिया जाए तो पढ़ने-लिखने से जी चुराने वाले भी थोड़ा बहुत पढ़ लेते हैं। इसमें सबसे अहम भूमिका शिक्षक की होती है। विद्यार्थियों को डांटकर या प्यार से पढ़ाना टीचर्स पर निर्भर करता है। खासकर छोटे बच्चों को हिंदी के अक्षर याद कराना या उनकी पहचान करवाकर पूरी वर्णमाला रटवाना, बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने जब ये देखा कि बच्चों को हिंदी की वर्णमाला याद नहीं हो रही है, तो गुरुजी ने ऐसा तरीका ढू्ंढ निकाला जिससे बच्चे आसानी से वर्णमाला सीख पाए। सोशल मीडिया पर उनके पढ़ाने का तरीका देख लोग इंप्रेस हो गए हैं। सब गुरुजी को इसके लिए बधाई दे रहे हैं।

👇👇👇✅



हालांकि, ये वीडियो पुराना है जो एक बार फिर वायरल हो रहा है। महज 45 सेकंड के इस क्लिप ने ट्विटर (अब X) पर तहलका मचा रखा है। शिक्षक दिवस के मौके पर लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इसे 24 हजार से ज्यादा व्यूज मिले हैं। वहीं, यूजर्स कमेंट कर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। एक ने लिखा- इसे कहते हैं

इनोवेटिव टीचर। दूसरे ने कमेंट किया- वाह, गुरु जी वाह! ऐसे तो बच्चे कभी वर्णमाला नहीं भूलेंगे। वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा- क्या शानदार तरीका है बच्चों को पढ़ाने का। आपके किसी शिक्षक ने आपको कभी इस तरीके से पढ़ाया है? अगर हां, तो कमेंट सेक्शन में अपनी कहानी जरूर बताएं।