UP में फिर बदला मौसम, इन जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, वज्रपात को लेकर भी

 
यूपी UP में पिछले दिनों day लगातार 3-4 दिन तक हुई बारिश Rain से प्रदेश के ज्यादातर जिलों District में जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। कुछ शहरों में मंगलवार सुबह से बारिश Rain बंद हो चुकी है।हालांकि कुछ जगहों पर अभी बारिश Rain का सिलसिला थमा नहीं है। मौसम विभाग Whether department ने एक बार फिर भारी बारिश Rain को लेकर चेतावनी जारी की है। साथ ही वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। बतादें कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश Rain से लखनऊ, बाराबंकी, मुरादाबाद समेत कई शहरों में सड़क से लेकर गलियों तक में पानी भर गया गया था। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। राजधानी लखनऊ के 100 से ज्यादा मोहल्लों और कॉलोनियों से 36 घंटे बाद भी बारिश Rain का पानी पूरी तरह नहीं निकल पाया। इस बीच मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 13 सितम्बर को बारिश Rain हो सकती है। बारिश Rain का ये सिलसिला 18 सितम्बर तक जारी रहने की संभावना है।


UP Weather Today, यूपी में बारिश का सिलसिला जारी, आगरा, प्रयागराज समेत 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें- अपडेट

इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश



 



मौसम विभाग Whether department के अनुसार हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, आगरा, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर,फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर में वज्रपात हो सकता है। वहीं बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर के आसपास भारी बारिश Rain की चेतावनी जारी की गई है।





कुछ स्थानों पड़ सकती हैं बौछारें




मंगलवार को मानसून mansoon की सक्रियता ने पूर्वी उत्तर प्रदेश uttar pradesh में कई जगहों पर अच्छी बारिश Rain कराई। वहीं वेस्ट यूपी UP में मौसम सामान्य बना रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले कुछ दिनों day तक बारिश Rain धीरे-धीरे कम होती जाएगी। 16 सितंबर तक कही भी मूसलाधार बारिश Rain की आशंका नहीं है। लेकिन 17 और 18 सितंबर को वेस्ट यूपी UP में एक या दो स्थानों पर और पूर्व उत्तर प्रदेश uttar pradesh में कुछ स्थानों पर तेज बारिश Rain और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।