गांवों में खेल मैदान और ओपेन जिम बनेंगे : योगी

 अमेठी, संवाददाता। गौरीगंज के कौहार स्थित सम्राट मैदान पर शुक्रवार को सांसद क्रीड़ा प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खिलाड़ियों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।



सीएम ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को सरकार तीन-तीन करोड़ रुपये तो दे ही रही है, डिप्टी एसपी का पद भी उनके लिए तैयार बैठा है। अब तक पांच सौ खिलाड़ियों को हम नियुक्ति पत्र दे चुके हैं। उन्होंने गांवों में खेल मैदान और ओपेन जिम, ब्लाक स्तर पर मिनी स्टेडियम और जिला स्तर पर बड़े स्टेडियम की घोषणा की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साढ़े नौ मिनट का वीडियो संदेश भी प्रसारित किया गया।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के खिलाड़ियों के सामर्थ्य और शक्ति का प्रदर्शन चीन में हुआ है। एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने पहली बार मेडल की सेंचुरी पार की है। देश के खिलाड़ियों ने 107 मेडल हासिल किए हैं। इनमे से 25 ़फीसदी मेडल ऐसे थे जो उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने देश के लिए जीते थे।


छोटे शहरों से निकल रहे बड़े खिलाड़ी मोदी


अमेठी। सांसद खेल प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में पीएम मोदी का वीडियो संदेश प्रसारित किया गया। साढ़े नौ मिनट के इस वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया में छा जाने वाले नाम छोटे शहरों से निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में अमेठी से राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकलेंगे। यह प्रतियोगिता उनके लिए अनुभव का काम करेगी। सांसद खेल प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो जारी करते हुए अमेठी के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।


उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अपने आत्मविश्वास को हमेशा हमेशा के लिए संभालना है। अपनी प्रतिभा को खाद पानी देते रहना है। कहा कि यह महीना बहुत शुभ है। हमारे खिलाड़ियों ने मेडल की सेंचुरी लगा दी है। अमेठी के भी खिलाड़ियों ने अभी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। स् उन्होंने अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी को शुभकामना देते हुए कहा कि किसी भी समाज के विकास के लिए यह बहुत आवश्यक है कि वहां के खिलाड़ियों को फलने फूलने का अवसर मिले। वहीं देश के सभी ऐसे सांसदों के प्रयास को लेकर भी सराहना की।


सुरेश रैना ने भी दिया संदेश


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी वीडियो संदेश के जरिए आयोजन को लेकर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुझे भी इस कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन विश्व कप में व्यस्तता के चलते मैं नहीं आ सका।