नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक, वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने किया निलंबित, पढ़ें पूरी खबर


Hamirpur News: मामले में वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी मुस्करा से आख्या मांगी गई। इसमें प्रकरण में सत्यता पाई गई सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी सरीला को जांच अधिकारी बनाया गया।

हमीरपुर जिले में विकास खंड मुस्करा के एक विद्यालय के शिक्षक का नशे की हालत में शुक्रवार को एक वीडियो वायरल हुआ था। मामले का संज्ञान लेकर बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है। बता दें कि धीरेंद्र कुमार सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय गहिलामऊ ब्लॉक मुस्करा का वीडियो विद्यालय में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल था।




इसमें सहायक अध्यापक नशे की हालत में बच्चों को पढ़ाने पहुंचा था। अभिवावकों ने अध्यापक का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस वीडियो में दिख रहा है कि शिक्षक नशे में क्लास के अंदर गया और कुर्सी में बैठकर सो गया। कुर्सी में बेसुध हालत में पड़े शिक्षक को छात्र और अभिभावक जगाने की कोशिश करते रहे, लेकिन वो नहीं उठा।



अभिभावकों ने कहा कि बीते कई दिनों में भी यह शिक्षक कई बार शराब के नशे में स्कूल आ चुका है, लेकिन समझाने के बाद भी नही माना। इसके चलते वीडियो बनाकर टीचर की हरकतों को सामने लाया गया है। ऐसा शिक्षक बच्चों का भविष्य सुधारने के बजाय बिगाड़ने पर तुला है। साथ ही, शिक्षा विभाग का मजाक भी बना रहा है।

सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया

मामले में वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी मुस्करा से आख्या मांगी गई। इसमें प्रकरण में सत्यता पाई गई सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी सरीला को जांच अधिकारी बनाया गया।