दबंगई : कार छूने से नाराज शिक्षिका ने छात्र का दांत तोड़ा, शिकायत लेकर पहुंचे परिजनों को गाली देकर भगाया


कार छूने से नाराज कम्पोजिट विद्यालय की शिक्षिका ने छात्र का दांत तोड़ा


रामनगर बाराबंकी

स्कूल के बाहर खड़ी कार छूने से नाराज शिक्षिका ने चालक के साथ मिलकर छात्र की जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान जहां छात्र का एक दांत टूट गया वहीं पूरा जबड़ा हिल गया। रोते-बिलखते घर पहुंचकर छात्र ने परिजनों को इस घटना के बारे में बताया। परिजन इस मामले की शिकायत करने विद्यालय पहुंचे तो शिक्षिका ने अभद्रता कर छात्र व उसके परिजनों को भगा दिया। इस घटना की शिकायत पीड़ित छात्र के पिता ने क्षेत्राधिकारी फतेहपुर से की है।

मामला मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के कुतुलूपुर मजरे उमरी प्रथम का है। यहां के निवासी कमलेश ने क्षेत्राधिकारी फतेहपुर को दिये गए शिकायती पत्र में बताया कि उसका सात वर्षीय बेटा अनूप रोज की तरह शनिवार को भी कंपोजिट विद्यालय कुतलूपुर में पढ़ने गया था। अनूप ने विद्यालय की सहायक अध्यापिका उर्मिला राय की स्कूल के बाहर खड़ी कार को छू लिया था।

इससे नाराज शिक्षिका ने अपने चालक के साथ मिलकर छात्र की पिटाई कर दी। जिससे छात्र को काफी चोटें आ गयीं। वहीं जबड़ा हिलने से एक दांत टूट गया। बच्चे ने इसकी जानकारी घर पर मौजूद अपनी मां को दी। छात्र की मां का आरोप है कि इस मामले की शिकायत लेकर जब वह विद्यालय पहुंची और अध्यापिका से इस बारे में बात की तो उसने उससे अभद्रता की और गालियां देकर उसे भगा दिया। पीड़ित पक्ष का यह भी आरोप है कि दो दिन पहले उसने प्रभारी निरीक्षक से शिकायत कर छात्र की पिटाई के मामले में कार्रवाई की मांग की थी मगर न्याय न मिलने पर उसने क्षेत्राधिकारी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।


पूर्व में भी की थी छात्रा की पिटाई, नहीं हुई कार्रवाई

कपोजिट विद्यालय की शिक्षिका उर्मिला राय का विवादों से पुराना नाता है। इससे पहले भी शिक्षिका ने गांव की ही एक छात्रा की पिटाई की थी। प्रधानाध्यापक की शिकायत पर इस मामले की मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक अयोध्या और तीन खंड शिक्षा अधिकारियों ने जांच की थी। मगर, शिक्षिका की ऊंची पहुंच के कारण कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।




इस मामले की शिकायत ही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
- रघुवीर सिंह, सीओ, फतेहपुर