अद्भुत: हरदोई में बच्ची के शरीर पर उभर रहा राम-राम, राधे-राधे

 

हरदोई। थाना क्षेत्र के ग्राम सहिजना में सोमवार को एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में गांव निवासी किसान की आठ वर्षीय बेटी के शरीर पर राम-राम और राधे-राधे शब्द उभरे दिखाई दे रहे हैं। हालांकि आपका अपना अखबार हिन्दुस्तान ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। परिजनों के मुताबिक, डॉक्टर को दिखाया गया तो वे भी इसकी वजह नहीं बता पा रहे हैं।



गांव निवासी किसान देवेन्द्र उर्फ राहुल की आठ वर्षीय बेटी साक्षी देवी कस्बे के एक निजी स्कूल की छात्रा है। परिजनों के मुताबिक, पिछले 20 दिनों से बच्ची के शरीर की त्वचा पर पेट, पैर आदि जगह अचानक देवी, देवताओं आदि के नाम, अक्षर उभरकर आते हैं और कुछ देर बाद अपने आप मिट जाते हैं। स्कूल के शिक्षक, ग्रामीण व क्षेत्र के लोग अचानक घटना की लेकर अचम्भित हैं। कई बार ऐसा होने पर डॉक्टरों को दिखाया तो वह भी देखकर आवक रह गए। सोमवार दोपहर परिजन माधौगंज सीएचसी पहुंचे तो चेकअप के बाद सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि छात्रा के शरीर पर शब्दों के उभार का कारण बता पाना मुश्किल है। उन्होंने बच्ची को मेडिकल कॉलेज में दिखाने की सलाह दी है। इस बीच वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई घटना के बारे में पता करने का प्रयास कर रहा है। कोई इसे रहस्यमयी तो कोई दैवीय घटना बता रहा है। क्षेत्र के लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।


दैवीयता से जोड़ने की कोशिश बच्ची के बाबा शिवबालक इस घटना को दैवीयता से जोड़ते हुए कहते हैं कि परिवार के सभी सदस्य सात्विक स्वभाव के हैं। साक्षी भी पूजा-अर्चना में हिस्सा लेती है।