पुरानी पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारियों ने दिखाई ताकत


प्रयागराज । पुरानी पेंशन के लिए अलग-अलग विभाग के कर्मचारियों ने सोमवार को हुंकार भरी। जिले के हर हिस्से से बड़ी संख्या में जुटे कर्मचारियों ने ताकत भी दिखाई और मांग नहीं माने जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी। उन्होंने 10 दिसंबर को दिल्ली में प्रस्तावित जय घोष महारैली को सफल बनाने की अपील की।


पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के बैनर तले पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत पत्थर गिरजाघर पर 12 बजे से ही कर्मचारी एकत्रित होने लगे और धीरे-धीरे वहां बड़ी संख्या हो गई। आंदोलन में पंचायतीराज विभाग के सफाई कर्मियों की अधिक संख्या रही। इसके अलावा विश्वविद्यालय, माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षकों
समेत अन्य विभागों के कर्मचारी भी शामिल रहे।

उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली की मांग वाली तख्तियां ले रखी थीं। इतना ही नहीं धरना स्थल पर सेल्फी प्वाइंट भी बना रखा था। समूह में फोटो लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया और समर्थन की अपील की।

संयुक्त मोर्चा की ओर से 10 दिसंबर को दिल्ली में जय घोष महारैली की घोषणा की गई है। उन्होंने बड़ी संख्या में कर्मचारियों के दिल्ली पहुंचने की अपील की।

धरना स्थल पर मांग के समर्थन में नारेबाजी के बाद कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट तक मार्च निकाला। कलेक्ट्रेट में भी उन्होंने मांग के समर्थन में नारावाजी की और पीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। आंदोलन में क्रांति सिंह, जिलाध्यक्ष देवराज सिंह आदि शामिल रहे।