सहायक अध्यापक ने वेतन न मिलने के कारण वीडियो वायरल कर मांगी भीख

 

हरदोई। संडीला विकास खंड के गोसवा डोंगा कंपोजिट स्कूल के सहायक अध्यापक और संकुल प्रभारी राघवेंद्र पांडेय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राघवेंद्र पिछले सात माह से वेतन न मिलने के कारण साथी शिक्षकों से भीख देने की अपील कर रहे हैं। वायरल वीडियो की पुष्टि अमर उजाला नहीं करता है।



इसके अलावा अधिवक्ताओं से भी संघर्ष में साथ देने की मांग की है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए बेसिक शिक्षा विभाग ने उनके वेतन संबंधी पूरी पत्रावली तैयार कर ली है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को उनका वेतन जारी कर दिया जाएगा। राघवेंद्र पांडेय का कहना है कि सात माह पहले उनके स्कूल का निरीक्षण किया गया था। कुछ मामूली खामियां मिली थीं, लेकिन यह इतनी बड़ी नहीं थीं कि वेतन रोक दिया जाए। वीडियो में उन्होंने त्योहार में आर्थिक तंगी होने का हवाला भी दिया है।






बीईओ सिमि निगार ने बताया कि प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक का वेतन रोका गया था। सहायक अध्यापक ने स्पष्टीकरण का जवाब नहीं दिया और जांच कमेटियों के सामने भी पक्ष नहीं रखा। बीएसए विजय प्रताप सिंह ने बताया कि समस्याओं के निस्तारण के लिए उन्होंने तीन व्यवस्थाएं बना रखी हैं। इनकी समीक्षा रोज होती है, लेकिन राघवेंद्र ने कोई शिकायत भी दर्ज नहीं कराई। फिर भी सारी प्रक्रिया पूरी कर शुक्रवार का वेतन जारी किया जाएगा। वीडियो वायरल करने को लेकर शिक्षक और संबंधित लिपिक से भी स्पष्टीकरण तलब किया जाएगा।