84 परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले 24 शिक्षक, हुई यह कार्यवाही

 मिर्जापुर। परिषदीय विद्यालयों का मंगलवार को भी निरीक्षण किया गया। कुल 84 विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान 24 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक अनुपस्थित मिले। सभी का एक दिन का वेतन रोक दिया गया।


बीएसए अनिल कुमार वर्मा ने 11 विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान दो सहायक अध्यापक व तीन शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। खण्ड शिक्षा अधिकारी कोन ने नरायनपुर में 10 विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान दो सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले। खण्ड शिक्षा अधिकारी लालगंज ने नौ विद्यालयों का निरीक्षण किया। 


जिसमें एक सहायक अध्यापक एवं तीन शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। खण्ड शिक्षा अधिकारी नरायनपुर ने चार विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें दो सहायक अध्यापक व एक शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। खण्ड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र ने 10 विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें एक सहायक अध्यापक व एक शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। खंड शिक्षा अधिकारी पहाड़ी ने चार विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें एक अनुदेशक अनुपस्थित मिले। खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय ने 10 विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें एक अनुदेशक 21 नवंबर से मंगलवार तक अनुपस्थित मिले। जिला समन्वयक सिविल ने नौ विद्यालय का निरीक्षण किया। 



जिसमें एक शिक्षक, एक शिक्षामित्र व एक अनुदेशक अनुपस्थित मिले।जिला समन्वयक मध्याह्न भोजन ने नौ विद्यालयों का निरीक्षण किया जिसमें एक अनुदेशक अनुपस्थित मिले। जिला समन्वयक बालिका शिक्षा के निरीक्षण में एक शिक्षक व एक शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का एक दिन का वेतन अगले आदेश तक रोक दिया गया है। संबंधित शिक्षकों को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा गया है।