क्‍लास में बैठकर मोबाइल चला रहे थे मास्‍टर साहब! अचानक पहुंच गए डीएम, फ‍िर...


बलिया। शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के कंपोजिट विद्यालय  शंकरपुर में मंगलवार को औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे जिलाधिकारी DM रवींद्र कुमार ने विद्यालय  में कदम रखते ही एक अध्यापक को कक्षा में मोबाइल चलाते पकड़ लिया और इसके बाद जमकर क्लास लगा दी।दोपहर में अचानक विद्यालय से दूर सड़क पर डीएम DM का काफिला रुका और वे पैदल विद्यालय  में जा पंहुचे। विद्यालय में कदम रखते ही जिलाधिकारी DM ने कक्षा के अंदर अध्यापक को मोबाइल पर व्यस्त देखा तो उनका गुस्सा चढ़ गया। फटकार लगाते ही मास्टर साहब के पसीने छूटने लगे।

डीएम ने तीनों व‍िद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को दी चेतावनी
डीएम  ने विद्यालय  परिसर व आस-पास गंदगी देख वहां स्थित तीनों विद्यालयों  के प्रधानाध्यापकों  को कड़े शब्दों में चेतावनी दी और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा। इस दौरान डीएम DM ने बच्चों की उपस्थिति एमडीएम SDM का संचालन भवन आदि की जांच की और इन सबके संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए।



इसी क्रम में विद्यालय  परिसर के पास बने पानी टंकी के ऑपरेटर ने अपने वेतन वृद्धि‍ को लेकर जिलाधिकारी DM से गुहार लगाई तो उन्होंने ग्राम प्रधान को उसके वेतन दिलवाने के निर्देश दिए। प्रधानाध्यापक headmaster को निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में विद्यालय Vidalaya की भूमि का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए।