शिक्षक के पद पर तैनाती दिलवाने के नाम पर 13.5 लाख की ठगी

 जार्जटाउन में दो भाइयों को एडेड स्कूल में शिक्षक के पद पर तैनाती दिलवाने के नाम पर 13.5 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने पिता-पुत्र समेत तीन पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच में जुट गई है।


शिव प्रकाश सिंह निवासी ग्राम-बजहा, छिबैया थाना-झूंसी का रहने वाला है। उसने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी मुलाकात प्रदीप के माध्यम से बाल निकेतन इंटर काॅलेज फाफामऊ के परिसर में पुष्पेन्द्र कुमार व उसके पिता पुरुषोत्तम लाल निवासी जैतवार डीह जगदीशपुर पुरेचन्दा थाना- थरवई से हुई। जान पहचान के बाद दोनों एक अन्य अवकाश विश्वकर्मा के साथ उसके पास आने-जाने लगे। आरोप है कि इसी बीच तीनों ने नौकरी दिलाने का झांसा दिया। कहा कि वह तिलक शिक्षण संस्थान जू० हाई० स्कूल अल्लापुर में उसे सहायक अध्यापक के पद पर लगवा देंगे। इसके लिए 20 लाख रुपये देने होंगे। यह भी कहा कि उसके साथ ही उसके भाई ओम प्रकाश सिंह की भी नौकरी एक ही विद्यालय में लग जाएगी।







यह भी कहा कि रुपये बीएसए, शिक्षा निदेशालय विभाग व शासन अनुभाग-3, लखनऊ में नकद में देने होंगे। वादी का आरोप है कि इसके उनके कहने के अनुसार उसने अलग-अलग तिथियों में 13.50 लाख रुपये ले लिए। हालांकि उसे नौकरी नहीं मिली। रुपये वापस करने को कहने पर आरोपी आनाकानी कर रहे हैं। जार्जटाउन एसओ राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है