सराहनीय कार्य : शिक्षकों ने आपसी सहयोग से 100 विद्यार्थियों को बांटे स्वेटर

 रामपुर। नगर पंचायत नरपतनगर के कंपोजिट विद्यालय के शिक्षकों ने ठंड में ठिठुरते हुए आने वाले स्कूल के 100 बच्चों को आपसी सहयोग से स्वेटर खरीदकर बांटे। नगर पंचायत अध्यक्ष खालिद अली के हाथों से स्वेटर पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खुल उठे। सरकार ने परिषदीय स्कूलों के बच्चों को यूनिफार्म, स्वेटर, जूता और मोजा आदि के लिए डीबीटी के माध्यम से उनके अभिभावकों के खातों में 1200 रुपये भेजे हैं। 




तमाम अभिभावकों ने उन पैसों से बच्चों के ड्रेस, स्वेटर आदि खरीदे भी, लेकिन तमाम अभिभावक ऐसे भी रहे जो किसी कारण बच्चों के लिए स्वेटर नहीं खरीद पाए थे। ऐसे बच्चे ठंड में ठिठुरते हुए स्कूल आ रहे थे। बीते चार दिन से घने कोहरे के साथ ही ठंड अधिक बढ़ गई है।


 ऐसे में ठिठुरते बच्चों को देख शिक्षकों का दिल पसीज गया। प्रधानाध्यापक फिरासत हुसैन, शिक्षक अभिषेक पाठक, रोहित धीमान, अरविंद कुमार, राहुल और शिक्षिकाओं सुनीता कुमारी और स्नेहा ने आपसी सहयोग से 20 हजार रुपये जुटाए और 100 विद्यार्थियों के लिए स्वेटर खरीद लिए।


शनिवार को नगर पंचायत अध्यक्ष खालिद अली ने स्वेटर वितरण किया। चेयरमैन ने शिक्षकों के इस प्रयास की सराहना की। इस मौके पर व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मसरूर अहमद, दिव्यांग संगठन के अध्यक्ष रहमत अली और आसिफ खालिद आदि रहे।


कंपोजिट विद्यालय नरपत नगर के स्टाफ ने सराहनीय कार्य किया है। उनका यह कार्य अन्य शिक्षकों के लिए अनुकरणीय है। विद्यालय और विद्यार्थियों के लिए सामुदायिक सहभागिता भी बढ़ाई जाए।

विजय कुमार, बीईओ स्वार।