वर्दी में आए ठग, शिक्षक से उड़ा ले गए 15 हजार



सिसौली। कस्बे के सेवानिवृत अध्यापक से पुलिस की वर्दी में आए दो ठग 15 हजार रुपये ठग ले गए। थाने में मालूम करने पर पता चला कि दोनों वर्दीधारी वहां तैनात नहीं हैं।


सोमवार को कस्बा निवासी आचार्य बंधु दोपहर के समय अपने घर पर थे। उसी समय बाइक पर दो युवक पुलिस की वर्दी में पहुंचे। उन्हाेंने थाना भौरा कलां में तैनात होना बताया। बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। उन्होंने अपना परिचय देवेंद्र निवासी कंकरखेड़ा जनपद मेरठ तथा गौरव तोमर निवासी बावली जनपद बागपत दिया। दोनों ने शिक्षक से चाय पीने की इच्छा जाहिर की। बताया हम बड़ौत में रहने वाले आपके दामाद के परिचित हैं। शिक्षक से एक इमरजेंसी कार्य की बात कहते हुए 15 हजार रुपये की मांग कर दी। उनकी बातों पर विश्वास कर अध्यापक ने उन्हें 15 हजार रुपये दे दिए। उनके जाने के बाद शिक्षक को ठगी हाेने का अहसास हुआ।







मोबाइल पर थाना प्रभारी प्रवीण शर्मा से संपर्क किया तो उन्होंने बताया थाना क्षेत्र में इस नाम के कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं हैं। सूचना के बाद पुलिस ने सिसौली में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। थाना प्रभारी ने बताया मामले की जांच की जा रही है, आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।