काउंसलिंग के बाद स्कूल आवंटन को भटक रहे शिक्षक

 बांदा। 12,460 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत नियुक्ति के बाद शिक्षक अब स्कूल आवंटन के लिए भटक रहे है। विभाग का कहना है कि बेवसाइट न चलने से स्कूलों का आवंटन नहीं हो पा रहा है।


वर्ष 2018 में विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए 12,460 सहायक अध्यापक भर्ती निकली थी। बेसिक शिक्षा विभाग ने 233 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शुरू की। 95 लोगों की काउंसलिंग पूरी होने के बाद शासन ने यह कहकर काउंसलिंग में रोक लगा दी कि उन्हें जनपद से विशिष्ट बीटीसी की हो उसी को काउंसलिंग में शामिल किया जाएगा। इससे करीब 136 लोग काउंसलिंग से बाहर हो गए। कोर्ट के आदेश पर इन अभ्यर्थियों की दोबारा काउंसलिंग शुरू की गई है। लेकिन इनमें अभी तक 107 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई है। दो दिन से स्कूलों का आवंटन न होने से आवेदक कडाके की सर्दी में इधर से उधर भटक रहे है। बेसिक शिक्षाधिकारी प्रिंसी मौर्य का कहना है कि स्कूल का आवंटन ऑनलाइन किया जाना है। शासन की बेवसाइट न चलने से यह दिक्कत आ रही है। बेवसाइट चलते ही स्कूलों का आवंटन कर दिया जाएगा।




31 अभ्यार्थी काउंसलिंग से बाहर




दूरस्थ बीटीसी के 20 व कई जनपदों से आवेदन करने वाले 11 यानि 31 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग नहीं की जा रही है। बेसिक शिक्षाधिकारी का कहना है कि शासन ने फिलहाल इनकी काउंसलिंग पर रोक लगा दी है। आगे कोई आदेश आता है तो कार्रवाई की जाएगी। अभ्यर्थियों को शासन के आदेश से अवगत करा दिया गया है। 107 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई है जिन्हें जल्द स्कूल आवंटित किए जाएंगे।