स्कूल से मिडडे मील का राशन ले जाने वाले शिक्षक निलंबित


तालग्राम। ऑटो रिक्शा पर जा रहा स्कूल का मिडडे मील के खाद्यान्न को प्रधान और ग्रामीणों ने शुक्रवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे मतौली अंडर पास के समीप पकड़ लिया था। ग्रामीणों ने काफी हंगामा किया था। शिकायत पर बीएसए के निर्देश पर बीईओ व जिला एमडीएम प्रभारी ने मामले की जांच की। जिससे खाद्यान्न बेचने के लिए ले जाने की पुष्टि होने पर बीएसए ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक व सहायक शिक्षक को निलंबित कर दूसरे विद्यालय से अटैच कर दिया।






बीएसए उपासना रानी वर्मा ने निलंबन आदेश में बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोवा से नौ बोरे खाद्यान्न के एक ऑटो रिक्शे से बेचने के लिए ले जाने का आरोप लगाते हुए प्रधान ने शिक्षकों की शिकायत की थी। जिस पर बीईओ शिवेंद्र कुमार वर्मा और जिला एमडीएम प्रभारी को जांच को भेजा गया था। जिसमें इंचार्ज प्रधानाध्यापक प्रवेश दीक्षित व सहायक शिक्षक आशीष मिश्रा को दोषी पाया गया। जिससे विभाग की छवि धूमिल हुई है।



कहा कि दोनों शिक्षकों के खिलाफ जांच अधिकारियों ने कार्रवाई की संस्तुति की थी। विभागीय कार्रवाई करते हुए दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। इंचार्ज शिक्षक प्रवेश दीक्षित को विकास खंड उमर्दा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय हिसामुद्दीनपुर व सहायक शिक्षक आशीष मिश्रा को तालग्राम टिकरी कलसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय से अटैच कर दिया गया है। इस मामले की जांच उमर्दा व कन्नौज बीईओ को सौंपी गई है।