रॉकेट लर्निंग द्वारा चलाए जा रहे है पाठशाला होम लर्निंग सपोर्ट कार्यक्रम में विद्यालय में कक्षा-1 एवं कक्षा-2 के व्हाट्स एप ग्रुप बनाने के संबंध में ।


रॉकेट लर्निंग द्वारा चलाए जा रहे है पाठशाला होम लर्निंग सपोर्ट कार्यक्रम में विद्यालय में कक्षा-1 एवं कक्षा-2 के व्हाट्स एप ग्रुप बनाने के संबंध में ।

रॉकेट लर्निंग संस्था द्वारा बरेली जिले में समस्त परिषदीय विद्यालय में कक्षा एक में एवं कक्षा दो के छात्र छात्राओं को निपुण भारत मिशन के अंतर्गत होम लर्निंग सपोर्ट के लिए ई पाठशाला कार्यक्रम का संचालन कर रही है। कार्यक्रम का उद्देश्य तकनीकी माध्यम से बच्चों की शिक्षा में अभिभावकों को शामिल करना है। यह कार्यक्रम व्हाट्स एप के माध्यम से संचालित किया जा रहा है. जिसके तहत व्हाट्स एप ग्रुप पर प्रतिदिन बच्चों के लिए शैक्षणिक गतिविधि और साप्ताहिक अंतराल पर क्विज भी भेजे जाते हैं। यह कार्यक्रम निपुण भारत गाइडलाइन्स के सेक्सन 14.5 पर आधारित है।

नई शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में कक्षा अनुसार व्हाट्स एप ग्रुप बनाने की योजना बनायी गई है ताकि बच्चों को उनके कक्षा अनुसार नियमत रूप से गतिविधियां भेजी जा सके। सभी ग्रुप में पाठ्यक्रम आधारित कार्य भेजे जाएंगे और हम इस कार्यक्रम की प्रगति रिपोर्ट आपके साथ नियमत समय से साझा करते रहेंगे ।

व्हाट्स एप ग्रुप बनाने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया प्रस्तावित है-

कक्षाध्यापकों द्वारा कक्षा एक और कक्षा दो में व्हाट्स एप ग्रुप बनाने हैं।

कक्षा-1 और कक्षा-2 में अध्ययनरत सभी बच्चों के अभिभावक जिनके पास स्मार्टफोन है उनके मोबाइल नंबर को व्हाट्स एप ग्रुप जोड़ना है।

संस्था द्वारा दिए गए CN नंबर को ग्रुप से जोड़ना है और उसे एडमिन बनाना है ताकि शैक्षणिक गतिविधियाँ प्रतिदिन ग्रुप में प्राप्त हो सकेंगे। UP शिक्षा सेन्ट्रल नंबर (CN) को ब्लाक वार Add करना है।